Friday, Dec 6 2019 | Time 08:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना दुष्कर्म मामला: सभी चारों आरोपी मुठभेड़ में मारे गए
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 07 दिसंबर)
  • फ्रांस में पेंशन सुधारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन
  • ईरान में शादी समारोह में विस्फोट, 11 लोगों की मौत, 30 घायल
  • व्यापार को लेकर चीन के साथ हो रही बेहतर बातचीत: ट्रम्प
  • इराक और सीरिया में अमेरिकी गठबंधन सेना के हमलों में 1347 लोगों की मौत
  • मैक्सिको में बस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत, 50 घायल
  • उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया
  • जल्द पूरी हो महाभियोग की प्रक्रिया : ट्रम्प
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राजग की बैठक में शामिल नहीं होगी शिवसेना- संजय राउत

राजग की बैठक में शामिल नहीं होगी शिवसेना- संजय राउत

मुंबई, 16 नवंबर (वार्ता) शिवसेना के केन्द्रीय मंत्री अरविंद सावंत के इस्तीफे के बाद पार्टी ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि संसद सत्र की पूर्व संध्या पर रविवार को नयी दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में शिव सेना के सांसद शामिल नहीं होंगे।

पार्टी के सांसद संजय राउत ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, “नहीं ... हम बैठक में शामिल नहीं होंगे”।

इस मामले में राज्य भाजपा के प्रवक्ता माधव भंडारी से जब सवाल किया गया तो उन्होंने कोई विशेष टिप्पणी करने से इनकार कर दिया, लेकिन मीडिया से पूछा कि शिवसेना से पूछो कि वह कल राजग के सम्मेलन में भाग क्यों नहीं लेगी।

भाजपा के बाद राजग का समर्थन करने वाला दूसरा सबसे बड़े समूह, शिवसेना के 18 सांसद हैं और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान राजग के घटक रहे थे, और बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में, भी शिव सेना शामिल थी।

हालांकि, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य लोगों के साथ राज्य में शिव सेना सत्ता में शामिल थी लेकिन इस बार शिव सेना अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री पद पर अड़ गयी और कांग्रेस-राकांपा के साथ मिल कर सरकार बनाने का प्रयास कर रही है।

रविवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की महाराष्ट्र में सरकार को अंतिम रूप देने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक होने की संभावना है।

राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र में सरकार के गठन से पहले शिव सेना राजग की बैठक में शामिल होने का संकेत देकर कांग्रेस-राकांपा को गलत संदेश नहीं देना चाहती।

शिवसेना के संस्थापक, दिवंगत बाला साहेब ठाकरे की सातवीं पुण्यतिथि रविवार 17 नवंबर को है और पार्टी का शिवाजी पार्क में एक समारोह होगा तथा महाराष्ट्र भर में बड़े पैमाने पर इसे मनाने की योजना है।

त्रिपाठी, रवि

वार्ता

More News
राकांपा ने बनायी अनुशासनात्मक समिति बनायी

राकांपा ने बनायी अनुशासनात्मक समिति बनायी

05 Dec 2019 | 4:51 PM

औरंंगाबाद, 05 दिसंबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने गुरुवार को पूर्व मंत्री जयप्रकाश दंडेगांवकर और समिति के संयोजक हेमंत ताकले की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय अनुशासनात्मक समिति बनायी।

see more..
नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित

05 Dec 2019 | 4:39 PM

मुंबई, 05 दिसंबर(वार्ता) पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ अरबों रुपए के घोटालेबाज और देश से भाग चुके हीरा कारोबारी को गुरुवार मुंबई की एक विशेष अदालत ने भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित कर दिया है।

see more..
image