Friday, Jun 21 2019 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हिमाचल में बस खाई में गिरी, 43 लोगों की मौत और 35 घायल
  • मोदी के रात्रि भोज में सोनिया और राहुल नहीं हुये शामिल
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने मोदी पहुंचे रांची
राज्य » अन्य राज्य


रुद्रप्रयाग मुख्यालय में जाम ने किया तीर्थयात्रियों को परेशान

रुद्रप्रयाग 19 मई (वार्ता) उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होते ही रुद्रप्रयाग शहर में वाहनों का जाम लगना शुरू हो गया है। यात्रियों को प्रतिदिन जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। एक तरफा यातायात चलने के बाद भी शहर में जाम की समस्या बन रही है।
सूत्रों के अनुसार प्रतिवर्ष चारधाम यात्रा शुरू होते ही जिला मुख्यालय के साथ-साथ उससे सटे विभिन्न कस्बों में यात्रियों एवं स्थानीय लोगों को जाम की समस्या से दो चार होना पड़ता है। राज्य में नौ मई को केदारनाथ और 10 मई को बदरीनाथ एवं तुंगनाथ के कपाट खुलने के बाद बाहरी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में प्रतिदिन हजारों वाहन आ रहे हैं, जिससे रुद्रप्रयाग शहर में प्रतिदिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। जाम का कारण शहर में मुख्य मार्ग पर वाहनों का आड़े तिरछे खड़े होना और बदरीनाथ यात्रा से वापस आने वाले वाहनों को एक ओर से भेजना माना जा रहा है।
यह समस्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, जिससे तीर्थयात्रियों के साथ-साथ राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर में वाहनों का दबाव बढ़ने से भी प्रतिदिन जाम की समस्या बनी हुई है।
यातायात पुलिस ने बताया कि ऋषिकेश से बद्रीनाथ जाने वाले वाहनों को सीधे मुख्य बाजार से भेजा जा रहा है, जबकि केदारनाथ जाने वाले वालों को बाईपास से गौरीकुंड के लिए भेजा रहा है। इसी प्रकार बदरीनाथ एवं गौरीकुंड से वापस आने वाले वाहनों को सीधे बाईपास से वापस भेजा रहा है, लेकिन फिर भी शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है। ऐसे में यातयात पुलिस के लिए सिर दर्द बना हुआ है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image