Saturday, Nov 23 2019 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दीनबंधु छोटू राम थे अखंड भारत के प्रबल समर्थक : प्रो यादव
  • स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर अतिक्रमण के मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट
  • हरियाणा में पराली प्रबंधन करने वाले किसानों को जल्द मिलेगी आर्थिक सहायता
बिजनेस


रुपया 24 पैसे मजबूत

मुंबई 20 जून (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं की तुलना में अमेरिकी मुद्रा के कमजोर पड़ने और घरेलू शेयर बाजार में रही तूफानी तेजी के बल पर गुरूवार को अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 24 पैसे उछलकर 69.44 रुपये प्रति डॉलर पर रहा।
पिछले सत्र में रुपया 69.68 रुपये प्रति डॉलर पर रहा था।
आज रुपया 21 पैसे की मजबूती लेकर 69.47 रुपये प्रति डॉलर पर खुला। सत्र के दौरान यह 69.67 रुपये प्रति डॉलर के निचले और 69.35 रुपये प्रति डॉलर के उच्चतम स्तर के बीच रहा। अंत में यह पिछले दिवस की तुलना में 24 पैसे की मजबूती लेकर 69.44 रुपये प्रति डॉलर पर रहा।
अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अगले महीने ब्याज दरों में कमी करने के संकेत दिये जाने के बाद दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के बॉस्केट की तुलना में डॉलर कमजोर पड़ गया। इसके अतिरिक्त अमेरिकी सेना के ड्रोन के खाड़ी में ईरान के मार गिराने से कच्चे तेल में भी उबाल आ गया और इसमें तीन प्रतिशत तक की तेजी देखी गयी। कीमती धातुओं में भी तेजी आ गयी जिससे डॉलर पर दबाव बन गया। घरेलू शेयर बाजार में तूफानी तेजी रही जिससे विदेशी मुद्रा प्रवाह बढ़ने की संभावना है। इन सभी कारकों से रुपया को बल मिला और यह 24 पैसे की बढ़त बनाने में सफल रहा।
शेखर
वार्ता
More News
परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित करने में कैग की बड़ी भूमिका: प्रधानमंत्री

22 Nov 2019 | 8:28 PM

नयी दिल्ली 22 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि देश में जो समयबद्ध और परिणाम आधारित कार्य प्रणाली विकसित हो रही है, उसमें कैग की महत्वपूर्ण भूमिका है।

see more..
image