Wednesday, Nov 20 2019 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया


रुस की अदालत ने बांध टूटने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में भेजा

मॉस्को, 21 अक्टूबर (शिन्हुआ) रुस के साइबेरियाई क्रास्नोयार्स्क क्षेत्र की अदालत ने सोमवार को खनन सुरक्षा को तोड़ने के कारण बांध टूटने के आरोप में तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में भेज दिया।
रुस की जांच समिति ने इसकी जानकारी दी।
बयान के अनुसार गत शनिवार को कुरागिंस्की जिले में सोने की खान के क्षेत्र में बांध टूट गया था जिससे गांव में बाढ़ आ गयी थी और इसके कारण अन्य चार बांध भी टूट गए थे। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हुई थी तथा पांच लोग लापता हो गए थे।
इसी दिन जांच कर रहे अधिकारियों ने सिसिम सोने की खान के दफ्तर में तलाशी कर विभिन्न दस्तावेज जब्त कर लिए थे। जांच समिति के कहा कि उन्होंने इसके साथ ही खान के मुखिया से भी पूछताछ की थी जिसने बांध के ढहने में अपनी भूमिका स्वीकार कर अपराध स्वीकार किया और जांच के साथ एक पूर्व-परीक्षण समझौते को समाप्त करने की इच्छा व्यक्त की।
जांचकर्ताओं ने पता लगाया कि सोने के खनन स्थल पर भूजल को मोड़ने के लिए बिना किसी अनुमति के अवैध रूप से पांच बांध बनाए थे और यह बांध टूट गए।
बयान के मुताबिक आपराधिक जांच के तहत करीब 80 गवाहों से पूछताछ की गयी। जांच हालांकि अभी भी जारी है।
शोभित
शिन्हुआ
More News
मैंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया -मॉरिसन

मैंने स्वेच्छा से इस्तीफा दिया -मॉरिसन

20 Nov 2019 | 7:28 AM

वाशिंगटन 20 नवम्बर (स्पूतनिक) अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) के पूर्व अधिकारी टिमोथी मॉरिसन ने महाभियोग की सुनवाई के दौरान कहा कि उन्होंने बिना किसी दबाव के स्वेच्छा से इस्तीफा दिया है।

see more..
क्षेत्र में अफगानिस्तान से आने वाला आतंकवादी खतरा वास्तविक-रुस

क्षेत्र में अफगानिस्तान से आने वाला आतंकवादी खतरा वास्तविक-रुस

20 Nov 2019 | 7:24 AM

संयुक्त राष्ट्र 20 नवम्बर (स्पूतनिक) रुस के उप विदेश मंत्री इगोर मोर्गुलोव कहा कि तजाकिस्तान में सीमा जांच चौकी पर हाल ही में इस्लामिक आतंकवादी संगठन (आईएस) हमला बताता है कि इस क्षेत्र में अफगानिस्तान से आने वाला आतंकवादी खतरा वास्तविक है।

see more..
ईरान सुरक्षा से जुड़े सभी मद्दों का समाधान करने में कामयाब रहा-खामेनेई

ईरान सुरक्षा से जुड़े सभी मद्दों का समाधान करने में कामयाब रहा-खामेनेई

20 Nov 2019 | 7:19 AM

तेहरान 20 नवम्बर (स्पूतनिक) ईरान के सर्वोच्च नेता अली खामेनेई ने कहा कि देश में सत्ता विरोधी लहर के बावजूद ईरान सुरक्षा से जुड़े सभी मद्दों का समाधान करने में कामयाब रहा है।

see more..
image