Tuesday, Oct 27 2020 | Time 03:52 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
खेल


रोहित के अर्धशतक और पोलार्ड-पांड्या के विस्फोट से मुंबई के 191

रोहित के अर्धशतक और पोलार्ड-पांड्या के विस्फोट से मुंबई के 191

अबु धाबी, 01 अक्टूबर (वार्ता) कप्तान रोहित शर्मा की 70 रन की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी और कीरोन पोलार्ड के नाबाद 47 तथा हार्दिक पांड्या के नाबाद 30 रनों के दम पर गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ गुरुवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बना लिया।

पंजाब ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम छह ओवर के पॉवरप्ले में दबाव में रही और इस दौरान उसने दो विकेट खोकर 41 रन बनाये लेकिन इसके बाद रोहित ने हाथ खोले और आईपीएल में अपना 38वां अर्धशतक पूरा किया। अंतिम ओवरों में पोलार्ड और पांड्या ने गेंदबाजों की तबियत से धुनाई करते हुए चौके-छक्के उड़ाए।

रोहित ने पारी के 16वें ओवर में जेम्स नीशम की गेंदों पर 4,4,6,6 उड़ाते हुए 22 रन जोड़े लेकिन अगले ओवर मोहम्मद शमी की गेंद पर वह बॉउंड्री पर ग्लेन मैक्सवेल के शानदार प्रयास से कैच आउट हो गए। रोहित का शॉट बॉउंड्री के पार जा रहा था लेकिन मैक्सवेल ने गेंद को लपक लिया। मैक्सवेल का संतुलन डगमगा चुका था लेकिन बॉउंड्री से बाहर जाने से पहले उन्होंने गेंद को अंदर उछाल दिया और नीशम ने आसान कैच लपक लिया। रोहित ने 45 गेंदों पर 70 रन में आठ चौके और तीन छक्के लगाए।

नए बल्लेबाज हार्दिक पांड्या ने नीशम के अगले ओवर में एक छक्का और दो चौके उड़ाकर 18 रन बटोरे। मुंबई का स्कोर 147 रन पहुंच गया। पांड्या ने 19वें ओवर में शमी पर दूसरी गेंद पर चौका लगाकर टीम के 150 रन पूरे कर दिए। पोलार्ड ने इस ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन चौके जड़े और इस ओवर में 19 रन गए।

कृष्णप्पा गौतम के पारी के आखिरी ओवर में पांड्या ने छक्का मारा जबकि पोलार्ड ने आखिरी तीन गेंदों पर छक्के उड़ाकर स्कोर 191 पहुंचा दिया। पोलार्ड ने 20 गेंदों पर नाबाद 47 रन में तीन चौके और चार छक्के लगाए जबकि पांड्या ने 11 गेंदों पर नाबाद 30 रन में तीन चौके और दो छक्के लगाए। इस ओवर में 25 रन पड़े। मुंबई ने अंतिम पांच ओवर में चौकों-छक्कों की बरसात करते हुए 89 रन बटोरे।

पारी की शुरूआत में क्विंटन डी कॉक खाता खोले बिना पहली ही ओवर में शेल्डन कॉट्रेल का शिकार बने। सूर्य कुमार यादव 10 रन बनाकर शमी के सीधे थ्रो पर रन आउट हो गए। मुंबई का दूसरा विकेट 21 के स्कोर पर गिरा। रोहित ने ईशान किशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 62 रन की साझेदारी की। किशन ने 32 गेंदों पर 28 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।

रोहित ने पोलार्ड के साथ चौथे विकेट के लिए 41 रन जोड़े। रोहित के आउट होने के बाद पोलार्ड और पांड्या ने रन गति तेज की। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 23 गेंदों पर 67 रन ठोके। पंजाब की तरफ से कॉट्रेल ने 20 रन पर एक विकेट, शमी ने 36 रन पर एक विकेट और गौतम ने 45 रन पर एक विकेट लिया।

पंजाब ने इस मुकाबले के लिए मुरुगन अश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया था जबकि मुंबई ने टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया है। दोनों टीमें

मुंबईः रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पेटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह

पंजाबः लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, करुण नायर, जेम्स नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल औऱ रवि बिश्नोई।

राज

वार्ता

More News
ब्राजील के पूर्व फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो कोरोना से संक्रमित

ब्राजील के पूर्व फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो कोरोना से संक्रमित

26 Oct 2020 | 11:04 PM

रियो डी जनेरियो, 26 अक्टूबर (वार्ता) ब्राजील के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी रोनाल्डिन्हो कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित पाये गये हैं।

see more..
भारतीय महिला टीम ने जीता एशियाई ऑनलाइन चेस स्वर्ण

भारतीय महिला टीम ने जीता एशियाई ऑनलाइन चेस स्वर्ण

26 Oct 2020 | 10:55 PM

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय महिला शतरंज टीम ने इंडोनेशिया को 6-2 से हराकर एशियाई नेशन्स ऑनलाइन शतरंज प्रतियोगियता का खिताब जीत लिया है।

see more..
हैमिल्टन ने तोड़ा शूमाकर का रिकॉर्ड

हैमिल्टन ने तोड़ा शूमाकर का रिकॉर्ड

26 Oct 2020 | 10:45 PM

लिस्बन, 26 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड के लुईस हैमिल्टन ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुये रविवार को पुर्तगाल ग्रां प्री फार्मूला वन रेस जीतकर जर्मनी के महान रेसर माइकल शूमाकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

see more..
पंत टी-20 से बाहर, राहुल अंदर, चोटिल रोहित को नहीं मिली जगह

पंत टी-20 से बाहर, राहुल अंदर, चोटिल रोहित को नहीं मिली जगह

26 Oct 2020 | 10:29 PM

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (वार्ता) विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित भारत की टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया है जबकि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल को टी-20 और वनडे टीमों में जगह मिली है।

see more..
image