Monday, Apr 19 2021 | Time 05:32 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टेक्सास के ऑस्टिन में हुई गोलीबारी की घटना में तीन की मौत
  • विस्कॉन्सिन के बार में गोलीबारी में तीन की मौत, दो घायल
  • मिस्र में ट्रेन पटरी से उतरी आठ की मौत, 26 घायल
  • कर्नाटक में कोरोना के 19067 से अधिक नये मामले, 81 की मौत
  • तेलंगाना सड़क दुर्घटना में पांच श्रमिकों की मौत
राज्य » उत्तर प्रदेश


राहुल पर योगी के आरोप झूठे और हताशा का परिचायक: लल्लू

राहुल पर योगी के आरोप झूठे और हताशा का परिचायक: लल्लू

लखनऊ 24 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विधानसभा में दिये गये व्यक्तव्य को हताशा का परिचायक करार देते हुये पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की बढ़ती लोकप्रियता से तिलमिला कर श्री योगी झूठे तथ्यों को पेश कर रहे हैं।

श्री लल्लू ने बुधवार को कहा कि श्री योगी ने राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए जिन तथ्यों का सहारा लिया वह सब झूठ का पुलिन्दा और सदन को गुमराह करने वाला तथा सत्य से परे है। पीड़ित परिवारों के साथ प्रियंका का खड़ा होना और संघर्ष करने पर योगी सरकार की बौखलाहट आज सदन में दिखाई पड़ी जब मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के जनप्रिय नेता राहुल गांधी के बारे में झूठे तथ्यों को पेश किया जो उन्होने कहा ही नहीं। यह मुख्यमंत्री की हताशा का परिचायक है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से योगी सरकार पूरी तरह भयभीत है क्योंकि वह जिस दृढ़ता के साथ जनता से संवाद कर रही हैं और जनसरोकारों से अपने आपको जोड़ रही हैं, चाहे किसान पंचायत हो या निषाद समुदाय के सरकारी उत्पीड़न की लड़ाई, या पूर्व में हाथरस, उम्भा, उन्नाव, शाहजहांपुर आदि तमाम स्थानों पर पीड़ित परिवारों के साथ प्रियंका का खड़ा होना और संघर्ष करने पर योगी सरकार की बौखलाहट आज सदन में दिखाई पड़ी।

श्री लल्लू ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गेहूं, धान, मक्का की खरीद के बारे में सदन में जो तथ्य बढ़ाचढ़ाकर प्रस्तुत किये गये हैं वह सत्य से बिल्कुल परे हैं और अन्नदाता किसानों का अपमान किया है। सरकार ने जिन आंकड़ों को पेश किया है वह भ्रामक और पूरी तरह झूठे हैं क्योंकि किसानों को औने-पौने दामों पर अपनी उपज को बेंचने के लिए विवश होना पड़ा है इसका उदाहरण कांग्रेस को और आम जनता को किसान पंचायतों में देखने को मिल रहा है कि किसान किस नाराजगी के साथ तथ्यों के साथ सरकार की विफलताओं का विवरण प्रस्तुत कर रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था और सिलसिलेवार घटनाओं उदाहरण स्वरूप हाथरस, मिर्जापुर, शाहजहांपुर, उन्नाव आदि के बारे में जो मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की आत्मप्रसंशा में सदन में रखे वह पूरी तरीके से गलत हैं और इन घटनाओं को झुठलाने का प्रयास है जबकि सच यह है कि कानून व्यवस्था के मुद्दे पर यह सरकार पूरी तरह असफल साबित हुई है और हर घटना में सरकार पीड़िता के पक्ष में न होकर आरोपियों को बचाने में लगी रही।

मीडिया और कांग्रेस के दबाव के चलते तमाम घटनाओं हाथरस, उन्नाव, मिर्जापुर, शाहजहांपुर आदि में पीड़िता को न्याय मिलने में मदद हो सकी। महिला सुरक्षा के बारे में सरकार के पहले शुरू किये गये एंटी रोमियो, मिशन शक्ति का कोई प्रभाव नहीं दिखाई पड़ा। उल्टे घटनाएं उसी गति से घट रही हैं जैसे योगी सरकार बनने के समय शुरू हुई थीं। महिला सुरक्षा के मामले में यह सरकार पूरी तरीके से फिसड्डी साबित हुई है।

उन्होने कहा कि बुन्देलखण्ड में मेरे द्वारा सिंचाई की समस्या और पेयजल की समस्या जिसके चलते बुन्देलखण्ड की जनता सबसे अधिक परेशान हैं उसके निस्तारण के लिये समयबद्ध सीमा बताये जाने की मांग की गयी और आत्महत्या पर सवाल उठाया गया। किसानों द्वारा सरकार की किसान विरोधी नीतियों, कर्ज के बोझ से दबे होने के चलते की गयी आत्महत्या को जिस बेशर्मी के साथ सरकार ने नकारा वह हमारे अन्नदाता और बुन्देलखण्ड की जनता का अपमान है।

प्रदीप

वार्ता

More News
स्टाम्प मंत्री ने कोरोना के इलाज के लिये दिये एक करोड़

स्टाम्प मंत्री ने कोरोना के इलाज के लिये दिये एक करोड़

18 Apr 2021 | 7:43 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने कोरोना महामारी से बचाव एवं इलाज हेतु आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था हेतु अपने विधानसभा क्षेत्र की विकास निधि से 01 करोड़ रुपए की धनराशि देने की घोषणा की है।

see more..
आनंदीबेन ने कोरोना को लेकर जिलाधिकारियों से बात की

आनंदीबेन ने कोरोना को लेकर जिलाधिकारियों से बात की

18 Apr 2021 | 7:27 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण से चिंतित राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने आज लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर के जिलाधिकारियों से बातचीत की तथा कोरोना संक्रमण की रोकथाम, उपचार तथा सुरक्षात्मक उपायों हेतु किये जा रहे कार्यों की जानकारी प्राप्त की।

see more..
उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन के दस प्लांट जल्द

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन के दस प्लांट जल्द

18 Apr 2021 | 7:14 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों के लिये ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिये दस प्लांट जल्द ही लगाये जा रहे हैं ।

see more..
उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले 30 हजार से पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले 30 हजार से पार

18 Apr 2021 | 7:00 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले आज 30 हजार की संख्या को पार कर गये । पिछले 24 घंटे में राज्य में 3़0,596 नये मामले आये हैं ।

see more..
image