Saturday, Jan 23 2021 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उत्तर कोरिया के निवारण के लिए साझेदारों के साथ काम कर रहे हैंः व्हाइट हाउस
  • आने वाले दिनों में कोरोना से और मौतें हो सकती हैंः जॉनसन
  • केन्या एयरवेज ने फ्रांस और हॉलैंड के लिए उड़ाने निलंबित की
  • ब्राजील में कोरोना से 1316 और मरीजों की मौत
  • बिडेन ने मेक्सिको के राष्ट्रपति से की बातः व्हाइट हाउस
  • नारायणसामी राष्ट्रपति से मुलाकात नहीं कर पाएंगे
राज्य » उत्तर प्रदेश


विपक्ष को सिर्फ वोट बैंक की चिंता : पाठक

हरदोई 27 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने लव जिहाद के खिलाफ कानून को विपक्षी दलों द्वारा पॉलीटिकल स्टंट बताए जाने को कहा कि विपक्षी दलों को हमेशा आपने वोट बैंक की चिंता है और विपक्ष कभी भी भाजपा सरकार की अच्छी बातों को भी अपने वोट की खातिर अच्छा नहीं बताएगा।
श्री पाठक ने यहां शुक्रवार को कहा कि विपक्ष के पास ना कोई नीति है ना कोई एजेंडा बचा है। यह लोग केवल सोशल मीडिया, प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया तक ही सीमित रह गए हैं। वही प्रधानमंत्री की तारीफ़ के पुल बांधते हुए उन्होने कहा कि अमेरिका तक में भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री की वजह से चुनी गयी।
स्नातक और शिक्षक एमएलसी चुनाव प्रचार को लेकर अधिवक्ताओ की भाजपा दफ्तर में आज रात एक मीटिंग में पहुंचे प्रदेश के विधि और कानून मंत्री ने लव जिहाद रोकने के बनाये गए कानून को लेकर कहा “ दरअसल लव जेहाद जैसा कानून की किताब में कोई वर्ड नहीं है। जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए सरकार ने अध्यादेश पास किया है। जो हमारी बहन बेटियों को बहला-फुसलाकर के प्रलोभन देकर के नाम बदलकर के शादी करते थे सड़क पर अधर में छोड़ देते थे उन पर कड़ाई करने के लिए यह कानून बनाया गया है। हम किसी भी परिस्थिति में बेटियों के साथ अन्याय अत्याचार बर्दाश्त करने वाले नहीं हैं।”
उन्होने कहा कि यदि किसी को शादी करनी है तो 2 माह पहले जिला अधिकारी को सूचना देगा। जिलाधिकारी सार्वजनिक नोटिस बोर्ड पर डिस्प्ले करेंगे यदि किसी को आपत्ति नहीं तो शादी हो सकेगी इस कानून के उल्लंघन में अधिकतम 10 वर्ष की सजा और जुर्माना भी रखा गया है।
श्री पाठक ने कहा कि विपक्ष से आप क्या उम्मीद कर सकते हैं विपक्ष कभी भी हमारी सरकार की बातों को अच्छा नहीं कह सकता है क्योंकि उनको अपने वोट की चिंता है जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उत्तर प्रदेश के लोगों की चिंता है।
एमएलसी चुनाव प्रचार में पहुंचे प्रदेश के कानून मंत्री ने कहा कि अमेरिका में भारतीय मूल की उपराष्ट्रपति केवल देश के प्रधानमंत्री की वजह से चुनी गयी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनका दुनिया में नाम है 2014 से पहले की सरकार होती थी, भारत के प्रधानमंत्री दुनिया में कहीं जाते थे तो भारत की चर्चा छोटे छोटे देश की तरह छोटे कालम में छप जाती थी। वर्ष 2014 में जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने तो अमेरिका का चुनाव घोषित हुआ अखबारों में सुर्खियां थीं कि हिलेरी क्लिंटन चुनाव जीत जाएंगी, लेकिन ट्रंप ने आम सभाओं में घोषणा कर दी कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की तरह शासन प्रदान करेंगे।
सं प्रदीप
वार्ता
More News
भाजपा के लिये सत्ता नहीं बल्कि देश का विकास सर्वोपरि: नड्डा

भाजपा के लिये सत्ता नहीं बल्कि देश का विकास सर्वोपरि: नड्डा

22 Jan 2021 | 11:46 PM

लखनऊ 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को साफ किया कि उनकी पार्टी का उद्देश्य सत्ता में बैठने का नहीं है बल्कि देश की प्रगति है।

see more..
image