Monday, Feb 17 2020 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अज्ञात कैमिकल लीक होने से पाकिस्तान में पांच की मौत
  • यूएई में कोरोना वायरस का नौंवां मामला सामने आया
  • यमन में धमाके में चार नागरिकों की मौत
  • टोरंटो में गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल
  • सऊदी अरब यमन में आक्रमकण नहीं करे : रुहानी
  • दवाब में अमेरिका से बातचीत नहीं करेंगे : रुहानी
  • सीएए के विरोध में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद ने की सीएए में मुस्लिमों को शामिल करने की मांग, कहा, एनआरसी का करेंगे विरोध

चंडीगढ़, 17 जनवरी (वार्ता) केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार में शामिल शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) में मुस्लिमों को भी शामिल करने की मांग करते हुए कहा कि यदि राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लाया गया तो वह इसका विरोध करेगा।
पार्टी के विधायक दल नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों ने यहां जारी बयान में कहा कि उनकी स्पष्ट मांग है कि सीएए हिंदू, सिक्ख, बौद्धों, जैन, ईसााइयों और परसियों के साथ मुस्लिमों को भी शामिल किया जाए।
उल्लेखनीय है कि सीएए के तहत पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के में कहा कि उनकी स्पष्ट मांग है कि सीएए हिंदू, सिक्ख, बौद्धों, जैन, ईसााइयों और पारसियों को धार्मिक उत्पीड़न की सूरत में भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है।
श्री ढिल्लों ने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि कांग्रेस भी अफगानिस्तान से आये हजारों सिक्खों को नागरिकता देने का विरोध न कर मुस्लिमों के लिए राहत की मांग करे।
सदन में कांग्रेस और शिअद के रुख के बीच अंतर को लेकर शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने उदाहरण देकर कहा कि यदि तीन खून की बाेतलें हैं और चार मरीज हैं तो हर मरीज को एक-एक बोतल खून देना चाहिए और इस दौरान खून की चौथी बाेतल जुटाने के प्रयास किये जाने चाहिएं, यह शिअद का मानना है लेकिन कांग्रेस का रुख है कि यदि चौथी बोतल नहीं मिलती ताे किसी मरीज को खून न दिया जाये और चारों को मरने दिया जाए।
श्री मजीठिया ने यह भी स्पष्ट किया कि पार्टी एनआरसी का विरोध करती है क्योंकि यह आम लोगों को अनावश्यक परेशानियों में डालता है और यदि एनआरसी लागू करने की कोशिश की गई तो पार्टी इसका विरोध करेगी। हालांकि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह बयान भी याद दिलाने की कोशिश की कि सरकार देश में एनआरसी लाने के बारे में नहीं सोच रही।
महेश
वार्ता
More News
जुलाना को उपमंडल बनाया जायेगा :  दुष्यंत चौटाला

जुलाना को उपमंडल बनाया जायेगा : दुष्यंत चौटाला

16 Feb 2020 | 7:59 PM

जींद,16 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज जुलाना को उपमंडल बनाने और जल्द ही यहां एसडीएम कार्यालय बनाने की घोषणा की।

see more..
तंवर ने नया संगठन बनाने की घोषणा की

तंवर ने नया संगठन बनाने की घोषणा की

16 Feb 2020 | 7:45 PM

करनाल, 16 फरवरी (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने आज नया संगठन बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
image