Wednesday, Jan 27 2021 | Time 08:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिकी सीनेट ने ट्रम्प पर महाभियोग को रोकने वाले प्रस्ताव को किया खारिज
  • अमेरिका में कोविड-19 से 4 24 लाख से अधिक लोगों की मौत
  • चीन में कोरोना संक्रमण के 20 नये मामले
  • विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 करोड़ के पार
  • अमेरिका में गर्मी के मौसम तक 30 करोड़ लोगों को दी जायेगी कोरोना वैक्सीन
  • बिडेन और पुतिन ने की कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा
  • जी-7 समूह के सदस्य देशों ने किया नवेलनी की गिरफ्तारी का विरोध
  • सनी देयोल ने दीप सिद्धू से खुद को किया अलग
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर में महबूबा को प्रेस कांफ्रेंस करने से पुलिस ने रोका

श्रीनगर में महबूबा को प्रेस कांफ्रेंस करने से पुलिस ने रोका

श्रीनगर 27 नवंबर (वार्ता) पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की नेता महबूबा मुफ्ती को श्रीनगर स्थित गुपकार निवास में शुक्रवार को पुलिस ने संवाददाताओं को संबोधित करने से रोका।

सुश्री मुफ्ती ने ट्विटर पर लिखा,“प्रेस को श्रीनगर स्थित मेरे आवास पर आने से रोक दिया गया। जो बिना कोई लिखित आदेश के बावजूद मेरी मनमानी कैद (गिरफ्तारी) की व्याख्या करता है। कश्मीर एक खुली जेल है जहाँ किसी को भी अपनी राय व्यक्त करने का अधिकार नहीं है।”

स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया संगठनों का प्रतिनिधित्व करने वाले मीडियाकर्मी सुश्री महबूबा के आवास के बाहर एकत्र हुए थे। हालांकि सुश्री महबूबा के आवास के बाहर तैनात सुरक्षा बल के जवानों ने उन्हें वहां खड़े होने से भी रोक दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री को आज हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के साथ कथित संबंधों के मामले में जम्मू में राष्ट्रीय जांच एजेंसी अदालत द्वारा 15 दिन की रिमांड पर भेजे गए युवा पीडीपी अध्यक्ष वहीद पारा के पुलवामा निवास पर जाने से रोकने के लिए आज घर में नजरबंद किया गया है।

एक अन्य ट्वीट में गुपकार डिक्लेरेशन के लिए पीपल्स एलायंस (पीएजीडी) की उपाध्यक्ष ने कहा, “हम डीडीसी के मतदान से एक दिन दूर हैं और स्पष्ट है कि यहां प्रशासन विपक्ष के किसी भी विरोध करने के लिए डराने और धमकाने का उपयोग कर रहा है।”

उन्होंने आरोप लगाया कि डीडीसी चुनाव लड़ रहे पीएजीडी के उम्मीदवारों को सुरक्षा बलों द्वारा प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जा रही है। हालांकि, उन्होंने कहा, भाजपा के उम्मीदवार और नेता स्वतंत्र रूप से चुनाव प्रचार के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत आगे बढ़ रहे हैं।

संजय, उप्रेती

वार्ता

More News
हेलिकॉप्टर दुर्घटना:एक पॉयलट की मौत,एक अन्य घायल

हेलिकॉप्टर दुर्घटना:एक पॉयलट की मौत,एक अन्य घायल

25 Jan 2021 | 11:35 PM

जम्मू 25 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के लखनपुर में सोमवार को सेना का एक ध्रुव हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल सेना के एक पायलट की मौत हो गयी जबकि एक अन्य अभी भी गंभीर रूप से घायल हैं।

see more..
करगिल युद्ध भूमि नहीं, बुद्ध भूमि, पर्यटन को देंगे बढ़ावा : पटेल

करगिल युद्ध भूमि नहीं, बुद्ध भूमि, पर्यटन को देंगे बढ़ावा : पटेल

25 Jan 2021 | 5:19 PM

करगिल, 25 जनवरी (वार्ता) सरकार ने पाकिस्तान से लगती नियंत्रण रेखा के समीप करगिल की छवि बदलने की ठान ली है और यहां मौजूद विश्व की अनूठी बौद्ध विरासत एवं साहसिक खेलों की संभावनाओं को पर्यटन मानचित्र पर उभारने की योजना पर काम शुरू कर दिया है।

see more..
image