Friday, Nov 15 2019 | Time 01:12 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके
  • पूर्व मंत्री हरिनारायण की चुनाव लड़ने की अनुमति दिए जाने की याचिका खारिज
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
दुनिया


श्रीलंका में डेंगू से 10 माह में 74 लोगों की मौत

कोलंबो, 21 अक्टूबर (शिन्हुआ) श्रीलंका में जवनरी से लेकर अक्टूबर के दूसरे सप्ताह तक डेंगू से 74 लाेगों की मौत हुई है और 55 हजार से अधिक लोग इसकी गिरफ्त में हैं।
सूचना विभाग ने महामारी यूनिट के हवाले से सोमवार को यह जानकारी दी। पिछले साल डेंगू की चपेट में आने से कुल 58 लोगों की मौत हुयी थी और करीब 48 हजार लोग इससे प्रभावित हुए थे।
महामारी यूनिट के अनुसार इस वर्ष 18 अक्टूबर तक डेंगू के कुल 55 हजार 894 मामले सामने आये थे जिनमें सर्वाधिक 11 हजार 854 मामले में कोलंबिया जिले के थे। इसके बाद कोलंबिया के बाहरी इलाके गम्पहा में डेंगू के आठ हजार 976 मामले सामने आये।
उसने बताया कि कोलंबिया, पांच जिलों-गम्पहा, गल्ले, कालूतारा और रतनपुरा को डेंगू के लिए सर्वाधिक खतरे वाले क्षेत्रों के रूप में पहचान की गयी है। चिकित्सा विशेषज्ञों ने कहा है कि डेंगू से मरने वालों की यह संख्या काफी चिंता का विषय है। पिछले साल यह संख्या मात्र 58 थी।
विशेषज्ञों ने लोगों से तेल बुखार, लगातार उल्टी, पेट दर्द,चक्कर आदि की शिकायत पर तुरंत चिकित्सकों की सलाह लेने की सलाह दी है।
आशा.श्रवण
शिन्हुआ
More News
निशंक ने विभिन्न देशों के शिक्षा मंत्रियों से की वार्ता

निशंक ने विभिन्न देशों के शिक्षा मंत्रियों से की वार्ता

14 Nov 2019 | 11:51 PM

पेरिस, 14 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में आयोजित यूनेस्को आम सभा के 40वें सम्मेलन के इतर नार्वे, बांग्लादेश, मैक्सिको, थाईलैंड, संयुक्त अरब अमीरात और मलेशिया के शिक्षा मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता की।

see more..
ब्रिक्स व्यापार पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का रोडमैप बने :मोदी

ब्रिक्स व्यापार पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का रोडमैप बने :मोदी

14 Nov 2019 | 11:51 PM

ब्राजील्या 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के बीच आपसी व्यापार एवं निवेश को तेजी से बढ़ाने की जरूरत पर बल देते हुए ब्रिक्स व्यापार परिषद का आह्वान किया कि वह पारस्परिक व्यापार को पांच खरब डॉलर तक पहुंचाने का रोडमैप तैयार करे।

see more..
आपसी व्यापार, निवेश बढ़ाने पर ध्यान दें ब्रिक्स देश : मोदी

आपसी व्यापार, निवेश बढ़ाने पर ध्यान दें ब्रिक्स देश : मोदी

14 Nov 2019 | 11:16 PM

ब्रासीलिया 14 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिक्स देशों के बीच आपसी व्यापार और निवेश पर विशेष ध्यान देने की जरूरत पर बल दिया और इन देशों में जल प्रबंधन एवं स्वच्छता की चुनौतियों से निपटने की रणनीति बनाने का आह्वान किया।

see more..
image