Tuesday, Feb 18 2020 | Time 22:59 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महिला से दुष्कर्म मामले में तीन गिरफ्तार
  • दहेज हत्या के आरोप में पति गिरफ्तार
  • नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म
  • ट्रक और ऑटोरिक्शा की टक्कर में पांच की मौत, 12 घाायल
  • जामिया हिंसा जांच के लिए अपराध शाखा ने घटनास्थल का किया मुआयना
  • फोटो कैप्शन-तीसरा सेट
  • मध्यप्रदेश में सात नगरीय निकायों में प्रशासक नियुक्त
  • नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद
  • ललितपुर : पच्चीस हजार का ईनामी बदमाश गिरफ्तार
  • स्कूल वैन दुर्घटना : दो दिन के अभियान में 2680 वाहनों के काटे चालान, 430 वाहनों किये जब्त
  • अम्बेडकरनगर पुलिस ने दो इनामी समेत किए आठ बदमाश गिरफ्तार
  • ललितपुर में कर्ज तले दबे किसान ने लगायी फांसी
  • बिहार के पंचायतों में 18 मार्च को होंगे उप चुनाव
  • कोलकाता के पास देसी बम फटने से तीन बच्चे घायल
  • लखनऊ,गौतमबुद्धनगर एवं गाजियाद ध्वनि प्रदूषण के टॉप पांच शरों में शामिल
भारत


सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : माेदी

सभी वर्गों को भरोसे में लेकर करेंगे सबका विकास : माेदी

नयी दिल्ली 16 जून (वार्ता) आम चुनावों के बाद संसद का सत्र आरंभ होने से एक दिन पहले रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास की भावना से अथक परिश्रम करेगी और समाज के सभी वर्गों को भरोसे में लेकर समावेशी विकास करेगी।

संसद भवन के पुस्तकालय भवन में हुई इस बैठक में भाग लेने के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “भाजपा लोगों के आशीर्वाद के लिए आभारी है। हम हमारे देशवासियों को आश्वस्त करते हैं कि हम जनोन्मुखी शासन के अगुवा बनेंगे और सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास की भावना को परिलक्षित करने वाले कानून बनायेंगे।”

श्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हमारा राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का परिवार 130 करोड़ भारतीयों के सपनों को पूरा करने के लिए कृतसंकल्प है। हम क्षेत्रीय आकांक्षाओं को पूरा करेंगे और राष्ट्र की प्रगति के लिए अथक परिश्रम करेंगे।”

बैठक में श्री मोदी का अभिनंदन किया गया। बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री एवं भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी आदि मौजूद थे। इससे पहले दिन में संसद भवन परिसर में सर्वदलीय बैठक का भी आयोजन किया गया था। इस बैठक में श्री मोदी ने कहा,“ चुनाव में सब लोग बहुत से मुद्दे लेकर गये थे। लोगों ने जनादेश दे दिया है और जनादेश मिलने के बाद हम सारे प्रतिनिधि पूरे देश के प्रतिनिधि हो जाते हैं। हम चाहते हैं कि नया भारत नयी सोच के साथ बने। सदन की शुरुआत अच्छे माहौल में होनी चाहिए।”

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी के अनुसार प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार लोकसभा में नये चेहरे बहुत आये हैं। नये चेहरों के साथ नयी सोच भी आनी चाहिए। श्री जोशी ने कहा,“ हम सब लोगों को पिछली लोकसभा के कार्यकाल में आखिरी दो साल में जो हुआ, उस पर आत्मनिरीक्षण करना चाहिए। वे बीते हुए दो साल लौट कर नहीं आ सकते हैं। हमें सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर आगे बढ़ना है।”

प्रधानमंत्री ने बाद में ट्वीट करके विभिन्न दलों के नेताओं को उनके सुझावों के लिए धन्यवाद दिया और कहा ,“ हम सब संसद को सुचारू रूप से चलाने के लिए तैयार हैं जिससे लोगों की आकांक्षाओं को पूरा किया जा सके।”

सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार से आरंभ हो रहा है जबकि राज्यसभा का सत्र 20 तारीख से शुरू होगा। भाजपा के वीरेंद्र कुमार को अस्थायी अध्यक्ष बनाया गया है और वह नव निर्वाचित सदस्यों को सदन की सदस्यता की शपथ दिलाएंगे। 19 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा। बीस जून को राष्ट्रपति राम नाथ काेविंद संसद के दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे। जबकि पांच जुलाई को नयी सरकार का पहला बजट पेश किया जाएगा। संसद का यह सत्र 26 जुलाई तक चलेगा।

 

More News
व्यापार,आवागमन पर रोक हटाये भारत : चीन

व्यापार,आवागमन पर रोक हटाये भारत : चीन

18 Feb 2020 | 9:48 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) चीन ने कोरोना वायरस के प्रकोप से जल्द से मुक्ति पाने का विश्वास व्यक्त किया है और भारत से आग्रह किया है कि वह चीन से आने वाले माल एवं यात्रियों की आने जाने पर अनावश्यक रोक हटा कर सामान्य आवागमन बहाल करे।

see more..
सौरभ भारद्वाज माह के पहले मंगलवार को करायेंगे ‘सुंदर कांड’ का पाठ

सौरभ भारद्वाज माह के पहले मंगलवार को करायेंगे ‘सुंदर कांड’ का पाठ

18 Feb 2020 | 9:48 PM

नयी दिल्ली, 18 फरवरी (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता एवं ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को कहा कि वह हर महीने के पहले मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में रामायण के ‘सुंदर कांड’ का पाठ करायेंगे तथा इसके लिए हर किसी को खुला आमंत्रण भेजेंगे।

see more..
गडकरी ने स्वीडन की कंपनी को सौंपी भारत में सड़क सुरक्षा संबंधी रिपोर्ट

गडकरी ने स्वीडन की कंपनी को सौंपी भारत में सड़क सुरक्षा संबंधी रिपोर्ट

18 Feb 2020 | 7:37 PM

नयी दिल्ली/स्टॉकहोम, 18 फरवरी (वार्ता) सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने स्वीडन के स्टॉकहोम में स्वचालित सुरक्षा उपकरण की आपूर्ति करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी आटोलिव का दौरा किया और कंपनी के प्रतिनिधियों को भारत में सड़क सुरक्षा संबंधी एक रिपोर्ट सौंपी।

see more..
अमर सिंह ने अमिताभ और उनके परिवार के प्रति खेद जताया

अमर सिंह ने अमिताभ और उनके परिवार के प्रति खेद जताया

18 Feb 2020 | 7:24 PM

नयी दिल्ली,18 फरवरी (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व महासचिव और सांसद अमर सिंह ने सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके परिवार के प्रति की गयी अपनी टिप्पणियों को लेकर पश्चाताप किया है।

see more..
image