Monday, Feb 17 2020 | Time 02:47 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में धमाके में चार नागरिकों की मौत
  • टोरंटो में गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल
  • सऊदी अरब यमन में आक्रमकण नहीं करे : रुहानी
  • दवाब में अमेरिका से बातचीत नहीं करेंगे : रुहानी
  • सीएए के विरोध में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


समूचे विपक्ष ने विभिन्न मुद्दों को लेकर किया सदन का बहिर्गमन

चंडीगढ़, 17 जनवरी (वार्ता) पंजाब विधानसभा में महंगी बिजली ,पानी की कीमत वसूलने और बोलने के लिये समय न दिये जाने के विरोध में समूचे विपक्ष ने आज वाकआउट किया ।
आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान की अगुवाई में पंजाब विधान सभा के बाहर मंहगी बिजली को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया और सदन में भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश की लेकिन उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया । विधानसभा अध्यक्ष राणा केपी सिंह ने विशेष सत्र का हवाला देते हुये कहा कि सभी मुद्दे अगले सत्र में आयेंगे लेेकिन अब इनके लिये समय नहीं है । इस बात से असंतुष्ट आप सदस्य नारेबाजी करते आसन के समीप इकट्ठे हो गये । शोर शराबे में कुछ भी सुनाई नहीं दिया । विस अध्यक्ष ने उन्हें अपनी सीटों पर जाकर अपनी बात रखने को कहा लेकिन वे नहीं माने और वाकआउट कर गये ।

अकाली दल भाजपा के सदस्यों ने भी अपनी बात रखने का समय नहीं दिये जाने के विरोध में दो बार सदन से वाकआउट किया । लोक इंसाफ पार्टी के सदस्य भी बिजली के मुद्दे पर मुखर हुये तथा पानी की कीमत दिल्ली ,राजस्थान से वसूलने की मांग करते रहे । उन्होंने कहा कि इन राज्यों से यदि पानी की कीमत वसूल कर ली जाये तो पंजाब की आर्थिक स्थिति अपने आप सुधर जायेगी । जब कोयले तथा अन्य लाैह अयस्कों की कीमत हम संबंधित राज्यों को अदा कर सकते हैं तो हमें भी अपने पानी की कीमत उनसे वसूलनी चाहिये । इस बारे मेें सदन में प्रस्ताव पारित हो चुका है तो अब देरी किस लिये ।
उनकी बात न सुने जाने के विरोध में वे सदन का वाकआउट कर गये ।
सदन के बाहर ‘आप’ के विधायकों ने पार्टी के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान के नेतृत्व में निजी बिजली कंपनियों के साथ हुए महंगे और घातक बिजली खरीद समझौते (पीपीएज) रद्द करने की मांग को लेकर जोरदार नारेबाजी की और धरना लगाया।
श्री मान समेत सभी ‘आप’ विधायकों ने अकाली दल के प्रधान और पूर्व उप मुख्य मंत्री सुखबीर सिंह बादल पर राज्य में लुटेरा बिजली माफिया पैदा करने और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर सुखबीर सिंह बादल के बिजली माफिया के समक्ष घुटने के बल बैठने का गंभीर आरोप लगाया।
विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा बिजली आंदोलन की कमान संभाल रहे अमन अरोड़ा और मीत हेयर के नेतृत्व में ‘आप’ विधायकों ने पुतले और मुखौटाधारी टैडीबियरों के साथ विधानसभा में प्रवेश की कोशिश की तो गेट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों ने ‘आप’ विधायकों के साथ काफी धक्का-मुक्की हुई की। काफी कोशिशों के उपरांत ‘आप’ विधायक विधान सभा के अंदर प्रवेश हो सके। श्री चीमा ने इसे सरकार की तानाशाही करार दिया।
शर्मा
वार्ता
More News
जुलाना को उपमंडल बनाया जायेगा :  दुष्यंत चौटाला

जुलाना को उपमंडल बनाया जायेगा : दुष्यंत चौटाला

16 Feb 2020 | 7:59 PM

जींद,16 फरवरी (वार्ता) हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज जुलाना को उपमंडल बनाने और जल्द ही यहां एसडीएम कार्यालय बनाने की घोषणा की।

see more..
तंवर ने नया संगठन बनाने की घोषणा की

तंवर ने नया संगठन बनाने की घोषणा की

16 Feb 2020 | 7:45 PM

करनाल, 16 फरवरी (वार्ता) हरियाणा कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने आज नया संगठन बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
image