Wednesday, Jul 8 2020 | Time 04:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका में कोरोना से करीब 1 31 लाख लोगों की मौत
  • सौराष्ट्र और कच्छ में भारी वर्षा का दौर जारी
  • डब्ल्यूएचओ से आधिकारिक तौर पर हटा अमेरिका
  • जम्मू-कश्मीर में कोरोना के 256 नए मामले, 5399 मरीज ठीक
राज्य » उत्तर प्रदेश


सम्भल से फरार हुए तीनों बदमाशों पर ढ़ाई-ढ़ाई लाख का इनाम घोषित

सम्भल से फरार हुए तीनों बदमाशों पर ढ़ाई-ढ़ाई लाख का इनाम घोषित

संभल, 18 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में सम्भल जिले के बनियाठेर क्षेत्र में दो सिपाहियों की हत्या करके फरार होने वाले तीनों कैदियों पर पुलिस ने ढ़ाई-ढ़ाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने गुरुवार रात यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि तीनों फरार कैदी शकील, कमल और धर्मपाल शातिर अपराधी हैं। उन्हाेंने बताया कि फरार विचराधीन तीनों कैदियों को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ की टीम के साथ स्थानीय पुलिस भी लगी है।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ के नेतृत्व में तीनों फरार बदमाशों के घर भी दविश दी गई है। उन्होंने बताया तीनों कुख्यात अपराधी हैं । फरार हत्यारोपी कैदी बहजोई निवासी शकील घटना का मास्टरमाइंड है। कमल तथा धर्मपाल इस षड्यंत्र मे शामिल हैं। शकील और कमल मुरादाबाद जिला कारागार में 22 अक्टूबर 2014 से बंद हैं, जबकि धर्मपाल 17 अक्टूबर 2014 से बंद है। फरार बंदियों का चौथा साथी बहजोई निवासी राजेंद्र मौके से फरार नहीं हुआ यह भी जांच का हिस्सा है। पुलिस का दावा है कि इस दुस्साहसिक घटना के जिम्मेदार बदमाशों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि दोनों पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिल गई हैं। जिस हथियार से उन्हें गोली मारी गई उसका परिक्षण कराया जा रहा है।

गौरतलब है कि संभल जिले के बनियाठेर क्षेत्र में बुधवार को मुरादाबाद जिला जेल से एक वैन पर 24 कैदी चंदौसी कोर्ट पेशी पर लाये गये थे। पेशी के बाद सभी कैदियों को लेकर वैन वापस जा रही थी जिन पर नजर रखने के लिये उनके साथ दो हथियारबंद सिपाही सवार थे। वैन के चंदौसी ग्रीन सुनसान इलाके कैदियों ने दोनों कांस्टेबलों बजृपाल और हरेन्द्र की आँखों में मिर्च पाउडर झोंक कर गोली मार दी थी,जिससे उसे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई थी। सिपाहियों की हत्या करने के बाद फरार हुए तीनों बदमाश उनकी सरकारी रायफल भी लूट कर साथ ले गए बाद में एक रायफल बरामद हाे गई थी । दो शहीद जवान बिजनौर जिले के रहने वाले थे।

सं त्यागी

वार्ता

More News
उप मुख्यमंत्री ने शहीद सिपाही के परिजनों से की मुलाकात

उप मुख्यमंत्री ने शहीद सिपाही के परिजनों से की मुलाकात

07 Jul 2020 | 11:16 PM

रायबरेली 07 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कानपुर में पुलिस दबिश के दौरान बदमाशों के हमले के शिकार शहीद जवान महेश चन्द्र यादव के परिजनो से मुलाकात की और उन्हे सांत्वना देने के साथ एक करोड़ रूपये के आर्थिक मदद का प्रमाणपत्र सौंपा।

see more..
अखिलेश का तंज,अलादीन के चिराग से यूपी हर मामले में नम्बर वन

अखिलेश का तंज,अलादीन के चिराग से यूपी हर मामले में नम्बर वन

07 Jul 2020 | 11:03 PM

लखनऊ 07 जुलाई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को मौजूदा सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश को मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने अलादीन के चिराग से हर मामले में नम्बर एक बना दिया है।

see more..
कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस का हल्ला बोल

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर कांग्रेस का हल्ला बोल

07 Jul 2020 | 10:52 PM

लखनऊ, 07 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर आक्रामक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जमकर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने को तैयार प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने कांग्रेस दफ्तर से बाहर निकलते ही हिरासत में ले लिया जबकि देर शाम सभी काे रिहा कर दिया गया।

see more..
image