Friday, Dec 6 2019 | Time 08:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना दुष्कर्म मामला: सभी चारों आरोपी मुठभेड़ में मारे गए
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 07 दिसंबर)
  • फ्रांस में पेंशन सुधारों के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन
  • ईरान में शादी समारोह में विस्फोट, 11 लोगों की मौत, 30 घायल
  • व्यापार को लेकर चीन के साथ हो रही बेहतर बातचीत: ट्रम्प
  • इराक और सीरिया में अमेरिकी गठबंधन सेना के हमलों में 1347 लोगों की मौत
  • मैक्सिको में बस दुर्घटना में 13 लोगों की मौत, 50 घायल
  • उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता को इलाज के लिए दिल्ली लाया गया
  • जल्द पूरी हो महाभियोग की प्रक्रिया : ट्रम्प
राज्य » राजस्थान


सरकारी मशीन के दुरूपयोग के बावजूद जनता को अपने पक्ष में नहीं कर पाई कांग्रेस-पूनियां

जयपुर, 19 नवम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि आज नगर निकाय के चुनाव परिणामों ने यह साबित कर दिया कि सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग करके भी कांग्रेस अपने पक्ष में राजस्थान की जनता को नहीं कर पाई।
डाॅ. पूनियां ने चुनाव परिणाम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि निकाय चुनाव में जनादेश किसी भी सूरत में कांग्रेस के पक्ष में नहीं रहा है। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण उदयपुर, बीकानेर और भरतपुर नगर निगम में जनता ने भाजपा को आशीर्वाद दिया है। जनता ने जो जनादेश हमें दिया है, वो हम विनम्रता के साथ स्वीकार करते है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुये कहा कि जब से सरकार बनी है, तब से येनकेन प्रकारेण नगर निकाय का चुनाव जीतने के लिये हर हथकण्डे अपना रहीं थी। सबसे पहले अप्रत्यक्ष चुनाव को प्रत्यक्ष किया और फिर जो परिसीमन 2021 में होना था, उसको अपने तरीके से 2019 में करवा लिया और अपनी सुविधा अनुसार वार्ड बनवा लिये।
उन्होंने कहा कि किसी भी आपत्ति पर सुनवाई नहीं हुई। उसके बाद खुद सरकार ने घोषणा की वह प्रत्यक्ष चुनाव करवायेंगे, लेकिन प्रत्यक्ष चुनाव में कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के बाद अपनी हार नजर आने लगी, राजस्थान में बढ़ता अपराध, किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता जैसे जरूरी मुद्दे, सरकार की विफलता बनकर हावी हो जाते, इसलिये सरकार ने अपने ही फैसले को बदल दिया। यहीं नहीं कांग्रेस ने वार्डों का पुनर्सीमांकन जाति एवं धर्म के नाम पर करके निकायों को अपने पक्ष में करने का षड्यंत्र रचा, जिसमें पूर्ण रूप से सफल नहीं हुई।
पूनियां ने कहा कि पुनर्सीमांकन के बाद छोटे-छोटे वार्ड बनाकर सरकारी मशीनरी को अपने विधायकों और मंत्रियों को साम, दाम, दण्ड, भेद का इस्तेमाल करके कांग्रेस को चुनाव जिताने के अभियान में लगा दिया और उसका परिणाम भी सामने आया कि जहां मतदाताओं की संख्या अधिक थी, वहां कांग्रेस पार्टी चुनाव हार गई और जहां कम मतदाता थे, वहां पर इन्होंने सरकार के प्रभाव का इस्तेमाल करके चुनाव जीतने का प्रयास किया।
सुनील
वार्ता
More News
बाेरवेल से बालक को सुरक्षित निकाला

बाेरवेल से बालक को सुरक्षित निकाला

05 Dec 2019 | 5:32 PM

सिरोही 05 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के सिरोही जिले में शिवगंज थाना क्षेत्र के छिबा गांव में बाेरवेल में गिरे चार वर्षीय बालक को आठ घंटे बाद सुरक्षित निकाल लिया गया है।

see more..
दुष्कर्म के खिलाफ अजमेर में मौन जुलूस

दुष्कर्म के खिलाफ अजमेर में मौन जुलूस

05 Dec 2019 | 2:11 PM

अजमेर (वार्ता) 05 दिसम्बर (वार्ता)राजस्थान के अजमेर में नवगठित “अजमेर सर्व नागरिक मंच” ने आज मौन जुलूस निकालकर देश में महिलाओं के साथ हो रही घिनौनी करतूतों के खिलाफ विरोध दर्ज कराया। मंच से जुड़े सभी समाजों के लोग उक्त बैनर तले स्थानीय विश्रांति गृह पर एकत्रित हुए और पैदल मार्च करते हुए जिलाधीश कार्यालय पहुंचे जहां राष्ट्रपति के नाम का ज्ञापन जिला कलेक्टर के प्रतिनिधि को सौंपा गया।

see more..
वार्डो का परिसीमन कांग्रेस की मंशा के अनुरूप किया गया

वार्डो का परिसीमन कांग्रेस की मंशा के अनुरूप किया गया

05 Dec 2019 | 2:04 PM

अजमेर 05 दिसम्बर (वार्ता)राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए जिले में नवसृजित अजमेर ग्रामीण पंचायत समिति वार्डों के गठन में भारी धांधली किए जाने का आरोप लगाया है।

see more..
image