Friday, Jan 24 2020 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रावत के ट्वीट के साथ छेड़छाड़ मामले में मुकदमा दर्ज
  • दो सालों में लोकतांत्रिक संस्थान कमजोर हुये:चिदंबरम
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


संजीवनी स्वास्थ्य केंद्र आम लोगों के लिए सौगात हैं - यादव

सागर, 08 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने कहा है कि संजीवनी स्वास्थ्य केंद्र की मदद से राज्य सरकार स्वास्थ्य के क्षेत्र में आम लोगों को बेहतर सेवाएं देने का प्रयास कर रही है।
श्री यादव ने कल यहां संत रविदास वार्ड में संजीवनी स्वास्थ्य केंद्र (क्लिनिक) का उदघाटन किया। घनी और मलिन बस्तियों में रहने वाले नागरिकों को आसानी से स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने की दृष्टि से प्रदेश में यह संजीवनी क्लीनिक स्थापित किये जा रहे हैं।
मंत्री श्री यादव ने कहा कि संजीवनी स्वास्थ्य केन्द्र राज्य की स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात है। इससे नागरिकों को स्वास्थ्य सेवायें और सुविधायें मिलेंगी। इस अवसर पर श्री यादव ने स्वस्छता सर्वेक्षण रथ 2020 को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
संजीवनी क्लीनिक नगरीय प्रशासन विभाग की ओर से प्रदत्त भवन में संचालित किया जायेगा। इनमें ओपीडी परामर्श सेवाएं, गर्भवती महिलाओं की जांच, टीकाकरण सेवाएं,संचारी रोग उपचार, वृद्धजनों के लिये उपचार सुविधाएं, शिशु रोग उपचार सविधाएं, गैर संचारी रोगों जैसे कैंसर, उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह की स्क्रीनिंग एवं उपचार सुविधा रहेगी।
सं प्रशांत
वार्ता
image