Saturday, Jan 23 2021 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • उत्तर कोरिया के निवारण के लिए साझेदारों के साथ काम कर रहे हैंः व्हाइट हाउस
  • आने वाले दिनों में कोरोना से और मौतें हो सकती हैंः जॉनसन
  • केन्या एयरवेज ने फ्रांस और हॉलैंड के लिए उड़ाने निलंबित की
  • ब्राजील में कोरोना से 1316 और मरीजों की मौत
  • बिडेन ने मेक्सिको के राष्ट्रपति से की बातः व्हाइट हाउस
  • नारायणसामी राष्ट्रपति से मुलाकात नहीं कर पाएंगे
खेल


सिडनी थंडर ने दूसरी बार जीता महिला बिग बैश का खिताब

सिडनी थंडर ने दूसरी बार जीता महिला बिग बैश का खिताब

सिडनी, 28 नवंबर (वार्ता) गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और हीथर नाइट (नाबाद 26) औऱ कप्तान रेचेल हेन्स (नाबाद 21) की सधी हुई पारियों की बदौलत सिडनी थंडर ने मेलबोर्न स्टार्स को शनिवार को सात विकेट से हराकर महिला बिग बैश लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब दूसरी बार जीत लिया।

मेलबोर्न की टीम ने 20 ओवर में नौ विकेट पर 86 रन का बेहद कमजोर स्कोर बनाया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी की टीम ने 13.4 ओवर में तीन विकेट पर 87 रन बनाकर खिताब अपने नाम किया। मैच में चार ओवर में 12 रन देकर दो विकेट लेने वाली शबनिम इस्माइल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। सिडनी ने इससे पहले 2015-16 में सिडनी सिक्सर्स को हराकर पहली बार खिताब जीता था।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी मेलबोर्न की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके पांच विकेट मात्र 37 रन पर गिर गए। सिडनी टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही आक्रामक गेंदबाजी की और मेलबोर्न की बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोके रखा। मेलबोर्न की बल्लेबाज एक भी बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रहीं, लिहाजा पूरी टीम मिलकर 100 रन भी बोर्ड पर नहीं टांग सकी।

मेलबोर्न की ओर से कैथरीन ब्रंट ने 27 गेंदों में सर्वाधिक नाबाद 22 रन बनाए। उनके अलावा एनेबेल सदरलैंड ने 20, कप्तान मेग लेनिंग ने 13 औऱ नताली शिवर ने 11 रन बनाए। सिडनी की तरफ से इस्माइल के अलावा सैमी जो जॉनसन ने चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट, सामंथा बेट्स ने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट, हनाह डार्लिंगटन ने चार ओवर में 15 रन देकर एक विकेट, लॉरेन स्मिथ ने दो ओवर में 18 रन देकर एक विकेट और हीथर नाइट ने दो ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया।

सिडनी की पारी में नाइट ने 19 गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 26 और हेन्स ने 17 गेंदों में दो चौकों औऱ एक छक्के के सहारे नाबाद 21 रन बनाए। इसके अलावा रेचेल ट्रेनामैन ने 23 और टैमी ब्यूमोंट ने 16 रनों का योगदान दिया। मेलबोर्न की तरफ से ब्रंट को चार ओवर में 24 रन, अलाना किंग को 3.4 ओवर में 30 रन और टेस फ्लिंटॉफ को एक ओवर में छह रन देकर एक-एक विकेट मिला।

शोभित राज

वार्ता

More News
पुश अकादमी की जीत में चमके सार्थक और अनिंदो

पुश अकादमी की जीत में चमके सार्थक और अनिंदो

22 Jan 2021 | 9:31 PM

नयी दिल्ली, 22 जनवरी वार्ता सार्थक रे (80) और अनिंदो नहरे (46) की शानदार बल्लेबाजी और वरदान सूरी (आठ रन देकर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी की बदौलत पुश अकादमी ने एल बी शास्त्री क्लब को छह विकेट से पराजित टर्फ यूथ कप अंडर-15 क्रिकेट टूर्नामेंट में हैरतअंगेज जीत हासिल की।

see more..
ट्रायल 3-4 के बाद होगी राइफल/ पिस्टल विश्व कपों के लिए टीम की घोषणा

ट्रायल 3-4 के बाद होगी राइफल/ पिस्टल विश्व कपों के लिए टीम की घोषणा

22 Jan 2021 | 9:25 PM

नयी दिल्ली, 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने शुक्रवार को घोषणा की कि मार्च और अप्रैल में दिल्ली और चांगवोन में होने वाले आईएसएसएफ राइफल/पिस्टल विश्व कपों के लिए भारतीय टीमों का चयन तीसरे और चौथे राष्ट्रीय राफइल/ पिस्टल ट्रायल पूरे होने के बाद होगा।

see more..
भारत जूनियर ने चिली सीनियर को 2-2 के ड्रॉ पर रोका

भारत जूनियर ने चिली सीनियर को 2-2 के ड्रॉ पर रोका

22 Jan 2021 | 9:09 PM

सेंटियागो, 22 जनवरी (वार्ता) भारत की जूनियर महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चिली की सीनियर महिला टीम को गुरुवार को प्रिंस ऑफ वेल्स कंट्री क्लब में 2-2 के ड्रॉ पर रोक दिया। भारतीय टीम शनिवार को पांचवा मैच खेलेगी।

see more..
गोवा की कड़ी चुनौती का सामना करेगी केरला

गोवा की कड़ी चुनौती का सामना करेगी केरला

22 Jan 2021 | 8:55 PM

पणजी, 22 जनवरी (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन के दूसरे चरण में अपने बेहतर प्रदर्शन का आनंद ले रही है। अपने पिछले मैच में पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु एफसी को अंतिम समय में हरा चुकी कोच किबु विकुना की टीम पिछले तीन मैचों से सात अंक हासिल कर चुकी है जबकि सीजन के शुरुआती नौ मैचों में वह केवल छह अंक ही अपने खाते में जोड़ पाई थी।

see more..
नटराजन का भव्य स्वागत, लेकिन क्वारंटीन में रहने को कहा गया

नटराजन का भव्य स्वागत, लेकिन क्वारंटीन में रहने को कहा गया

22 Jan 2021 | 8:23 PM

चेन्नई, 22 जनवरी (वार्ता) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत का हिस्सा रहे भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन का गुरुवार को तमिलनाडु के उनके सलेम जिले में प्रवेश करने पर भव्य स्वागत हुआ लेकिन उन्हें क्वारंटीन में रहने के लिए कहा गया है। नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया में तीनों फॉर्मेट में पदार्पण किया था।

see more..
image