Saturday, Nov 23 2019 | Time 05:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • दीनबंधु छोटू राम थे अखंड भारत के प्रबल समर्थक : प्रो यादव
  • स्वर्गाश्रम में गंगा तट पर अतिक्रमण के मामले में डीएम से मांगी रिपोर्ट
  • हरियाणा में पराली प्रबंधन करने वाले किसानों को जल्द मिलेगी आर्थिक सहायता
दुनिया


सूडान की सेना ‘टेक्नोक्रेटिक सरकार’ को ही सत्ता की बागडोर सौंपेगी

मॉस्को 16 जून (शिन्हुआ) सूडान में इस वर्ष अप्रैल में सैन्य तख्ता पलट के बाद सत्ता हाथ में लेने वाली ट्रांज़िशनल मिलिट्री काउंसिल (टीएमसी) ने कहा है कि वह टेक्नोक्रेटिक सरकार को ही सत्ता सौंपेगी।
टीएमसी के उप प्रमुख मोहम्मद हमदान डागालो ने ‘स्काई न्यूज अरेबिया ब्रॉडकास्टर’ को रविवार को दिये एक साक्षात्कार में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि टीएमसी निकट भविष्य में टेक्नोक्रेटिक सरकार गठित करके उसे सत्ता देने को तैयार है। वह सरकार सूडान के सभी लोगों का प्रतिनिधित्व करेगी।
उन्होंने यह भी कहा कि परिषद अंतरराष्ट्रीय पर्यवेक्षकों की निगरानी में वह निष्पक्ष एवं लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराये जाने के पक्ष में है।
उल्लेखनीय है कि सूडान में सैन्य शासन के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आये हैं और वे लोकतांत्रिक सरकार की बहाली की मांग कर रहे। सेना ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बल प्रयोग भी कर रही है और अबतक कई लोग मारे जा चुके हैं।
ब्रेड की कीमत दोगुनी किये जाने के खिलाफ शुरू आंदोलन उग्र हो गया और इस बीच सेना ने राष्ट्रपति उमर बशीर का तख्तापलट कर दिया है।
आशा
शिन्हुआ
More News
जापान के नागोया में जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक

जापान के नागोया में जी-20 विदेश मंत्रियों की बैठक

22 Nov 2019 | 12:25 PM

नागोया 22 नवंबर (स्पूतनिक) जापानी शहर नागोया शुक्रवार से शुरू हो रहे जी-20 विदेश मंत्रियों की दो दिवसीय बैठक की मेजबानी करेगा।

see more..
ट्रंप ने कश्मीर,अफगानिस्तान पर की इमरान से चर्चा

ट्रंप ने कश्मीर,अफगानिस्तान पर की इमरान से चर्चा

22 Nov 2019 | 3:16 PM

इस्लामाबाद 22 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अफगान शांति प्रक्रिया और कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की है।

see more..
image