Wednesday, May 27 2020 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सोमालियाई सेना ने सात आतंकवादियों को मार गिराया
  • असम में बाढ़ से 1 94 लाख लोग प्रभावित
  • कर्नाटक में एक जून से खुलेंगे मंदिर
  • दुमका में बंद खदान में गिरने से किशोर की मौत, एक घायल
राज्य » अन्य राज्य


सेना प्रमुख बिपिन रावत ने किये केदारनाथ, बदरीनाथ के दर्शन

सेना प्रमुख बिपिन रावत ने किये केदारनाथ, बदरीनाथ के दर्शन

रुद्रप्रयाग 18 सितंबर (वार्ता) सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को केदारनाथ और बदरीनाथ मंदिर पहुंचकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ वहां पूजा-अर्चना की।

प्रशासन, मंदिर समिति एवं तीर्थ पुरोहितों ने सेना प्रमुख का जोरदार स्वागत किया। इस दौरान सेना प्रमुख ने केदारधाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा भी लिया। उनके दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये।

जनरल रावत बुधवार सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर सेना के हेलीकाॅप्टर एमआई-17 से केदारनाथ वीवीआईपी हेलीपैड में पहुंचे। हेलीपैड पर पहुंचने पर तीर्थपुरोहित श्रीनिवास पोस्ती के नेतृत्व में उनका फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। वह काफी देर तक केदारपुरी के प्राकृतिक सौन्दर्य को निहारते रहे।

सेना प्रमुख नौ बजकर 20 मिनट पर मंदिर परिसर में पहुंचे और उन्होंने करीब आधे घंटे तक परिवार के सदस्यों के साथ पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने बीकेटीसी, प्रशासन के अधिकारियों से बातचीत की।

जनरल रावत ने मौके पर सेना भर्ती के लिए यूथ फाउंडेशन द्वारा भर्ती पूर्व लगाए जा रहे प्रशिक्षण शिविर की भी तारीफ की तथा केदारनाथ से ही दूरभाष पर यूथ फाउंडेशन के कर्नल अजय कोठियाल से बातचीत की और उनके प्रयासों की सराहना की।

इसके पश्चात वह साढ़े दस बजे केदारनाथ से जोशीमठ हेलीपैड के लिए रवाना हो गए। मौसम खराब होने के कारण वह निर्धारित समय से पहले ही रवाना हो गए।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
कोविड अस्पतालों को 50 लाख की राशि मिलेगी: त्रिवेंद्र

कोविड अस्पतालों को 50 लाख की राशि मिलेगी: त्रिवेंद्र

26 May 2020 | 9:04 PM

देहरादून 26 मई (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घोषणा की है कि जिस कोविड अस्पताल में कोरोना वारियर्स स्वयं को संक्रमण से बचाते हुए कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का ईलाज कर रहे हैं, उस अस्पताल को 50 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

see more..
image