Friday, Dec 13 2019 | Time 04:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कैमरुन में दो मेयर और 19 पार्षदों का अपहरण
  • इराक में आत्मघाती हमले में हैशद शाबी के सात सदस्य मारे गये
  • जिम्बाब्वे में दो सड़क दुर्घटनाओं में नौ की मौत
  • केन्या सड़क दुर्घटना में सात की मौत, 63 घायल
  • लगातार दूसरी हार के साथ सिंधू बाहर
  • अफगानिस्तान में तालिबान कमांडर सहित 12 आतंकवादी ढेर
राज्य » बिहार / झारखण्ड


सोरेन परिवार आदिवासियों की जमीन लूटकर बना जमींदार : रघुवर

सोरेन परिवार आदिवासियों की जमीन लूटकर बना जमींदार : रघुवर

चक्रधरपुर 16 नवंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के अध्यक्ष शिबू सोरेन एवं उनके परिवार के सदस्यों पर आदिवासियों की जमीन लूटकर जमींदार बनने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि इस परिवार ने गरीबों के कल्याण एवं राज्य के विकास के लिए आज तक कुछ भी नहीं किया।

श्री दास ने यहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के लोगों को एक बार पुनर्विचार अवश्य करना चाहिए कि उन्होंने प्रदेश की बागडोर झामुमो को सौंपी तो इसके बदले में उन्हें क्या-क्या मिला। उन्होंने कहा कि खुद को गरीबों और आदिवासियों का चैंपियन बताने वाले झामुमो ने उनके लिए कभी कुछ नहीं किया। साथ ही झामुमो ने राज्य के लोगों की पहचान और संस्कृति की भी रक्षा नहीं कर पाया।

भाजपा नेता ने आरोप लगाते हुऐ कहा कि सोरेन परिवार ने आदिवासियों की जमीनें लूटीं, राज्य का बालू बेच दिया और छोटानागपुर काश्तकारी एवं संथालपरगना काश्तकारी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन कर जमींदार बना है। उन्होंने कहा कि यह कोल्हान प्रमंडल की जनता को निर्णय करना है कि उनका शुभचिंतक कौन है। जनता को निर्णय लेना ही चाहिए कि वह कोल्हान को झामुमो मुक्त बनाकर ऐसी पार्टी (भाजपा) को वोट दें जो उनके विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

सूरज

जारी (वार्ता)

More News
झारखंड में 62.35 फीसदी मतदाताओं ने 309 प्रत्याशियों के भाग्य का किया फैसला

झारखंड में 62.35 फीसदी मतदाताओं ने 309 प्रत्याशियों के भाग्य का किया फैसला

12 Dec 2019 | 10:47 PM

रांची 12 दिसंबर (वार्ता) झारखंड में आज तीसरे चरण की 17 विधानसभा सीट के चुनाव के दौरान अपेक्षाकृत शांतिपूर्वक सम्पन्न मतदान में 62.35 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर शहरी विकास मंत्री सी. पी. सिंह, झारखंड विकास मोर्चा (झाविमो) के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी तथा पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) सुप्रीमो सुदेश महतो समेत 309 प्रत्याशियों के चुनावी भाग्य का फैसला इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद कर दिया।

see more..
image