Friday, Jun 21 2019 | Time 01:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हिमाचल में बस खाई में गिरी, 43 लोगों की मौत और 35 घायल
  • मोदी के रात्रि भोज में सोनिया और राहुल नहीं हुये शामिल
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में शामिल होने मोदी पहुंचे रांची
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने में बहुत मददगार साबित हुई वेबकास्टिंग

जालंधर, 19 मई (वार्ता) जालंधर संसदीय क्षेत्र के 957 मतदान केंद्रों पर प्रशासन द्वारा की गयी इंटरनेट वेबकास्टिंग ने सफलता की एक नयी कहानी लिखी हैं क्योंकि यह जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने में बहुत मददगार साबित हुई है।
सरकारी प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने निर्वाचन क्षेत्र के 957 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग सुनिश्चित की थी, जिसमें से 439 को संवेदनशील माना गया था। इन 957 बूथों में से 118 बूथ फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र में, नकोदर विधानसभा क्षेत्र में 126, शाहकोट में 122, करतारपुर में 110, जालंधर पश्चिम में 101, जालंधर सेंट्रल में 80, जालंधर उत्तर में 88, जालंधर कैंट में 105 और आदमपुर में 107 विधानसभा क्षेत्र हैं। इन कैमरों को संचालित करने और मतदान केंद्र पर होने वाली हर गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखने के लिए प्रशासन द्वारा समर्पित कर्मचारियों की नियुक्ति की गयी थी।
सुबह से ही जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने जिला प्रशासनिक परिसर में स्थापित वेबकास्टिंग के लिए नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और पूरी स्थिति पर करीबी नजर रखी। अधिकारियों ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी, जो वेबकास्टिंग के माध्यम से उनके प्रत्यक्ष अवलोकन के तहत थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
हरियाणा के खिलाड़ियों में है ओलंपिक में तिरंगा फहराने का जुनून : कैप्टन अभिमन्युु

हरियाणा के खिलाड़ियों में है ओलंपिक में तिरंगा फहराने का जुनून : कैप्टन अभिमन्युु

20 Jun 2019 | 9:33 PM

हिसार, 20 जून (वार्ता) वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों के दिल में ओलंपिक खेलों में मेडल जीतकर भारत का तिरंगा फहराने का जज्बा और जुनून है इसी के कारण देश में 2 प्रतिशत से भी कम आबादी वाले हरियाणा प्रदेश के खिलाड़ी भारत को एक-तिहाई पदक दिलाने का माद्दा रखते हैं।

see more..
हिमाचल में बस खाई में गिरी, 27 लोगों की मौत और 33 घायल

हिमाचल में बस खाई में गिरी, 27 लोगों की मौत और 33 घायल

20 Jun 2019 | 9:09 PM

शिमला, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर आज सायं एक निजी बस के लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 33 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये।

see more..
भूजल स्तर में गिरावट को लेकर बुलायी गई बैठक सही दिशा में कदम :आप

भूजल स्तर में गिरावट को लेकर बुलायी गई बैठक सही दिशा में कदम :आप

20 Jun 2019 | 8:14 PM

चंडीगढ़ 20 जून (वार्ता) पंजाब आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता अमन अरोड़ा ने ठोस जल नीति बनाने के लिये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से कल बुलायी गई बैठक का स्वागत किया है ।

see more..
image