Wednesday, Sep 18 2019 | Time 04:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब और यूएई के दौरे पर जाएंगे पोंपियो
  • नेपाल में खराब मौसम से नौ हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिंग
  • गनी ने हमले के बावजूद समय पर चुनाव कराए जाने की इच्छा जतायी
  • सऊदी ने इस्तांबुल दूतावास की इमारत बेची : सूत्र
  • ईरान और ब्रिटेन के बीच यमन की स्थिति पर चर्चा हुई : विदेश मंत्रालय
  • हिंदुओं पर दिए विवादित बयान के लिए माफी मांगे दिग्विजय : भाजपा
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने में बहुत मददगार साबित हुई वेबकास्टिंग

जालंधर, 19 मई (वार्ता) जालंधर संसदीय क्षेत्र के 957 मतदान केंद्रों पर प्रशासन द्वारा की गयी इंटरनेट वेबकास्टिंग ने सफलता की एक नयी कहानी लिखी हैं क्योंकि यह जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी मतदान सुनिश्चित करने में बहुत मददगार साबित हुई है।
सरकारी प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रशासन ने निर्वाचन क्षेत्र के 957 मतदान केंद्रों पर वेबकास्टिंग सुनिश्चित की थी, जिसमें से 439 को संवेदनशील माना गया था। इन 957 बूथों में से 118 बूथ फिल्लौर विधानसभा क्षेत्र में, नकोदर विधानसभा क्षेत्र में 126, शाहकोट में 122, करतारपुर में 110, जालंधर पश्चिम में 101, जालंधर सेंट्रल में 80, जालंधर उत्तर में 88, जालंधर कैंट में 105 और आदमपुर में 107 विधानसभा क्षेत्र हैं। इन कैमरों को संचालित करने और मतदान केंद्र पर होने वाली हर गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखने के लिए प्रशासन द्वारा समर्पित कर्मचारियों की नियुक्ति की गयी थी।
सुबह से ही जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने जिला प्रशासनिक परिसर में स्थापित वेबकास्टिंग के लिए नियंत्रण कक्ष का दौरा किया और पूरी स्थिति पर करीबी नजर रखी। अधिकारियों ने संवेदनशील मतदान केंद्रों पर कड़ी निगरानी रखी, जो वेबकास्टिंग के माध्यम से उनके प्रत्यक्ष अवलोकन के तहत थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री का सफाईकर्मियों के पैर धोना सदी की सबसे बड़ी घटना : नड्डा

प्रधानमंत्री का सफाईकर्मियों के पैर धोना सदी की सबसे बड़ी घटना : नड्डा

17 Sep 2019 | 8:30 PM

खरखौदा, 17 सितंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सफाईकर्मियों के पैर धाेना सदी की सबसे बड़ी घटना है।

see more..
image