Wednesday, Oct 28 2020 | Time 07:28 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बुल्गारिया में कोरोना मामलों में वृद्धि, विश्वविद्यालय और नाइट क्लब होंगे बंद
  • बिहार में पहले चरण की 71 विधानसभा सीट के लिए मतदान शुरू
  • चिली में पिछले पांच महीनों में कोरोना के सबसे कम दैनिक मामले
  • कनाडा में कोरोना से दस हजार से अधिक लोगों की मौत
  • जर्मनी में कोरोना के 11,409 नए मामले
  • इजरायल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 310,851 हुई
  • बंगलादेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार
  • गोवा में कोरोना रिकवरी दर 93 05 प्रतिशत पर पंहुचा
भारत


सुशांत की मौत से संबंधित सभी पहलुओं की जांच जारी : सीबीआई

सुशांत की मौत से संबंधित सभी पहलुओं की जांच जारी : सीबीआई

नयी दिल्ली 28 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच कर रही केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कहा है कि सुशांत की मौत से संबंधित सभी पहलुओं और पक्षों की जांच की जा रही है और किसी भी प्रकार की संभावना से अब तक इनकार नहीं किया गया है।

सीबीआई ने सोमवार रात को एक वक्तव्य जारी कर यह स्पष्ट किया। वक्तव्य के मुताबिक जांच एजेंसी सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित सभी पहलुओं की पेशेवर तरीके से जांच कर रही और इस मामले में जांच अब भी जारी है।

सीबीआई ने वक्तव्य में कहा, “ केन्द्रीय जांच ब्यूरो श्री सुशांत सिंह राजपूत की हत्या से संबंधित सभी पहलुओं की पेशेवर तरीके से जांच कर रही और अब तक किसी भी पक्ष से इनकार नहीं किया गया है। इस मामले में जांच अब भी जारी है।”

दरअसल, मुंबई पुलिस के कथित रूप से सुशांत की मौत की गुत्थी सुलझाने में विफल रहने के बाद उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी है।

सुशांत के परिवार ने इस बात को लेकर नाराजगी व्यक्त की थी कि अभिनेता की मौत की सीबीआई जांच को किनारे कर दिया गया है और उसकी बजाए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) बॉलीवुड में ड्रग्स मामले की जांच में जुट गयी है।

सीबीआई ने सुशांत के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी मुलाकात कर पूछताछ की थी। इसके अलावा एम्स के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने भी सुशांत के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से चर्चा की थी। इस मामले में एम्स की टीम ने आज सीबीआई को रिपोर्ट सौंप दी है।

गौरतलब है कि बिहार के रहने वाले 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को मुंबई में अपने घर में मृत पाए गए थे। उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर इस मामले की जांच मुंबई पुलिस से सीबीआई को सौंप दी गयी थी।

सुशांत सिंह के पैसों का दुरुपयोग होने की बात सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी इस मामले की जांच कर रहा है। सुशांत की मौत के मामले में मादक पदार्थों की भूमिका होने के बाद इस मामले में नया माेड़ आ गया है। इस मामले में एनसीबी अब तक आठ लोगों काे गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में सबसे प्रमुख संदिग्ध रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक तथा सुशांत के घर प्रबंधक सैमुअल मिरांडा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

रवि

वार्ता

More News
तेजपाल के खिलाफ ट्रायल समय सीमा 31 मार्च 2021 तक बढ़ी

तेजपाल के खिलाफ ट्रायल समय सीमा 31 मार्च 2021 तक बढ़ी

27 Oct 2020 | 10:55 PM

नयी दिल्ली 27 अक्टूबर (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने यौन उत्पीड़न मामले में तहलका के पूर्व संपादक तरुण तेजपाल के खिलाफ गोवा की अदालत में चल रहे ट्रायल की समय सीमा अगले साल 31 मार्च तक बढ़ा दी है।

see more..
पोम्पियो और एस्पर ने की मोदी से मुलाकात

पोम्पियो और एस्पर ने की मोदी से मुलाकात

27 Oct 2020 | 10:13 PM

नयी दिल्ली 27 अक्टूबर (वार्ता) अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो और रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने आज यहां प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की।

see more..
भ्रष्टाचार सामाजिक संतुलन को नष्ट कर देता है: मोदी

भ्रष्टाचार सामाजिक संतुलन को नष्ट कर देता है: मोदी

27 Oct 2020 | 10:02 PM

नयी दिल्ली 27 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि भ्रष्टाचार न केवल देश के विकास को ठेस पहुंचाता है, बल्कि यह सामाजिक संतुलन को तहस-नहस कर देता है।

see more..
कोरोना मामले 80 लाख के करीब, सक्रिय मामले घटकर 6.18 लाख

कोरोना मामले 80 लाख के करीब, सक्रिय मामले घटकर 6.18 लाख

27 Oct 2020 | 9:50 PM

नयी दिल्ली 27 अक्टूबर (वार्ता) देश में मंगलवार को कोरोना वायरस (कोविड-19) के नये मामलों की संख्या 80 लाख के करीब पहुंच गया जबकि राहत की बात यह है कि सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 6.18 लाख रह गयी है।

see more..
किसानों का केजरीवाल सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान: बिधूड़ी

किसानों का केजरीवाल सरकार के खिलाफ आंदोलन का एलान: बिधूड़ी

27 Oct 2020 | 9:09 PM

नयी दिल्ली 27 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली की मंडियों में अपनी फसल का केंद्र सरकार द्वारा तय न्यूनतम समर्थन (एमएसपी) के अनुरूप भुगतान नहीं किये जाने से नाराज राजधानी के किसानों ने अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में एक सप्ताह बाद केजरीवाल सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने का मंगलवार को ऐलान किया।

see more..
image