Tuesday, Dec 10 2019 | Time 07:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नोर्मांडी के नेताओं में स्टाइनमीयर फॉर्मूले को लागू करने पर बनी सहमति
  • यूरोप की सुरक्षा के लिए रूस के साथ बातचीत जरूरी: फिलिप
  • कांगो की स्थिति का जायजा लेने जाएंगे कार्लोस: संरा
  • ट्रम्प ने जतायी अमेरिका,मेक्सिको-कनाडा के बीच व्यापारिक समझौता होने की उम्मीद
  • न्याय विभाग के महानिरीक्ष की रिपोर्ट उम्मीद से अधिक खराब: ट्रम्प
  • तंजानिया के राष्ट्रपति मागुफुली ने 5,533 कैदियों को दी माफी
  • उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी चेतावनी
  • मुर्मू ने की बुनियादी ढांचे के विकास के लिए बीआरओ की प्रशंसा
  • अफगानिस्तान में मिसाइल हमले में एक की मौत, कई घायल
  • नागरिकता संशोधन विधेयक लोकसभा में पारित
  • मतविभाजन के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा से पारित।
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हर व्यक्ति को स्वास्थ्य का अधिकार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध-कमलनाथ

हर व्यक्ति को स्वास्थ्य का अधिकार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध-कमलनाथ

छिंदवाड़ा 20 नवम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि प्रदेश के हर व्यक्ति को स्वास्थ्य का अधिकार मिले इसके लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

श्री कमलनाथ आज यहां 1500 करोड़ की लागत से छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (सिम्स) से संबद्ध चिकित्सालय का शिलान्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के विकास के सामने आज सबसे बड़ी चुनौती है अर्थाभाव की क्योंकि पूर्ववर्ती सरकार ने हमें खाली खजाना सौपा था। हम हर चुनौती का सामना करते हुए प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए तैयार है क्योंकि हमारे साथ इस प्रदेश की जनता का प्यार और विश्वास की शक्ति है।

उन्होंने इस मौके पर 240 करोड़ की लागत के नवीन जेल परिसर का भी भूमि-पूजन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल बनने के बाद छिंदवाड़ा, सिवनी, बैतूल, बालाघाट सहित अन्य जिलों के लोगों को इलाज के लिए नागपुर नहीं जाना पड़ेगा बल्कि हमारा अस्पताल अत्याधुनिक और बेहतर चिकित्सा सुविधाओं से लैस होगा कि नागपुर सहित अन्य राज्यों के लोग एम्स की बजाए छिंदवाड़ा के सिम्स में इलाज कराने आएंगे। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश में हर व्यक्ति को बेहतर इलाज मिलना सुनिश्चित हो यह अधिकार देने जा रहे है।

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र में हमने सरकार बनते ही कर्ज माफी का निर्णय लिया हमारा वादा है कि हम 2 लाख रुपए तक के फसल कृषि ऋण पात्र किसानों का माफ करेंगे। प्रथम चरण पूरा हो चुका है और दूसरे चरण में शेष किसानों के 2 लाख रुपए तक के फसल ऋण माफी की प्रक्रिया निरंतर जारी है। मेरा मानना है कि ऋण माफी किसानों के साथ न्याय नहीं है। उनके साथ तभी न्याय होगा जब हम उन्हें उनकी उपज का सही दाम दिला सकें। सरकार ने इस दिशा में सोचना शुरू कर दिया है और आने वाले दिनों में हम कृषि क्षेत्र में एक नई क्रांति की शुरूआत करेंगे जिससे प्रदेश के हर किसान के चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी।

नाग

जारीवार्ता

More News
भविष्य की जरूरतों के अनुसार बनेंगे शहरों के मास्टर प्लान : कमलनाथ

भविष्य की जरूरतों के अनुसार बनेंगे शहरों के मास्टर प्लान : कमलनाथ

09 Dec 2019 | 9:50 PM

भोपाल, 09 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि अब हमारा लक्ष्य है कि देश में मध्यप्रदेश की एक अलग पहचान बने। भविष्य की जरूरतों और आबादी के दबाव को कम करने के लिए भोपाल सहित प्रदेश के सभी शहरों का मास्टर प्लान बनाया जाएगा और भोपाल के इतिहास का विधिवत लेखन भी किया जाएगा।

see more..
महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए संकल्पित कमलनाथ सरकार-ओझा

महिला सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए संकल्पित कमलनाथ सरकार-ओझा

09 Dec 2019 | 11:41 PM

भोपाल, 09 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दुष्कर्म जैसे संवेदनशील विषय पर आज भोपाल में दिए गये धरने को राजनीतिक नौटंकी निरुपित किया है।

see more..
शिवराज दुष्कर्म की संवेदनशील घटनाओं को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं-सलूजा

शिवराज दुष्कर्म की संवेदनशील घटनाओं को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं-सलूजा

09 Dec 2019 | 9:39 PM

भोपाल, 09 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दुष्कर्म की संवेदनशील घटनाओं को राजनीति का अखाड़ा बना रहे हैं।

see more..
image