Wednesday, Jan 27 2021 | Time 09:28 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 28 जनवरी)
  • अमेरिकी सीनेट ने ट्रम्प पर महाभियोग को रोकने वाले प्रस्ताव को किया खारिज
  • अमेरिका में कोविड-19 से 4 24 लाख से अधिक लोगों की मौत
  • चीन में कोरोना संक्रमण के 20 नये मामले
  • विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 करोड़ के पार
  • अमेरिका में गर्मी के मौसम तक 30 करोड़ लोगों को दी जायेगी कोरोना वैक्सीन
  • बिडेन और पुतिन ने की कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा
  • जी-7 समूह के सदस्य देशों ने किया नवेलनी की गिरफ्तारी का विरोध
  • सनी देयोल ने दीप सिद्धू से खुद को किया अलग
खेल


हैदराबाद के खिलाफ अपनी रणनीतियों में बदलाव करना चाहेगी बेंगलुरु

हैदराबाद के खिलाफ अपनी रणनीतियों में बदलाव करना चाहेगी बेंगलुरु

फातोरदा (गोवा), 27 नवंबर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में शनिवार को यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी का सामना हैदराबाद एफसी से होगा। बेंगलुरु एफसी टीम की टीम कोच कार्लोस कुआड्रार्ट के मार्गदर्शन में इस सीजन में अब तक केवल एक ही मैच खेली है, जिसमें उसे गोवा से 2-2 से ड्रॉ खेलना पड़ा था। लेकिन हैदराबाद एफसी पिछले सीज़न के अपने आंकड़ों को बेहतर बनाने के करीब है और उसने इस सीजन में ओडिशा एफसी को हराकर टूर्नामेंट में अपने अभियान की विजयी शुरुआत की है।

हैदराबाद एफसी के कोच मैनुएल मारक्वेज रोका जानते हैं कि ओडिशा के खिलाफ उनकी 1-0 की जीत को जारी रखना महत्वपूर्ण है। मारक्वेज ने कहा, “जीत के साथ शुरुआत करना महत्वपूर्ण है। लेकिन वे (बेंगलुरु एफसी) एक महत्वपूर्ण टीम है। हम एक ऐसी टीम के खिलाफ खेलेंगे, जो खिताब के लिए तैयार है और यह एक कठिन मैच होगा।”

हैदराबाद एफसी के फॉरवर्ड लिस्टन कोलाको ने ओडिशाा के खिलाफ दूसरे हाफ में बतौर सब्सटीटयूट मैदान पर कदम रखा था। लेकिन मारक्वेज ने संकेत दिए हैं कि कोलाको फाइनल इलेवन से शुरुआत कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “जिस तरह से उन्होंने पिछले मैच में प्रदर्शन किया था और उसे देखते हुए उनका (लिस्टन) अंतिम एकादश के साथ शुरुआत करने की संभावना है। वह टीम के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है।”

बेंगलुरु एफसी अपने पिछले मैच में गोवा के खिलाफ एक समय 0-2 से आगे थी, लेकिन इगोर एंगुलो ने गोवा के लिए तीन मिनट के अंदर दो गोल दागकर बेंगलुरु को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया था। कोच कुआड्रार्ट चाहेंगे कि उनकी टीम जल्द से जल्द वापसी करे। कुआड्रार्ट ने कहा कि उनकी टीम ने तैयारियों के लिए मिले छह दिन का पूरा फायदा उठाया है। उन्होंने कहा, “हैदराबाद के खिलाफ हमारे पास एक और प्लान है और मुझे यकीन है कि इस सीजन में सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण है।”

हालांकि हैदराबाद के डिफेंस में जोआओ विक्टर और ओडेय ओनाडिया तथा गोलकीपर सुब्रता पॉल के होने के कारण बेंगलुरु के लिए गोल करना मुश्किल होगा। पॉल के नाम आईएसएल में 27 क्लीन शीट है। बेंगलुरु का हैदराबाद के खिलाफ पिछले दो मैच में रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है और उसने हैदराबाद के खिलाफ दो मैचों में केवल दो ही गोल किए हैं।

कुआड्रार्ट ने कहा, “हमने ओडिशा के खिलाफ उनकी जीत को देखा है और इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि उनके पास बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं। मैं एक कठिन मैच की उम्मीद कर रहा हूं जिसमें जीतने के लिए बहुत कुछ है और हारने के लिए बहुत कुछ नहीं। यह दिलचस्प होगा।”

पूर्व चैम्पियन बेंगलुरु के लिए इस सीजन में अब तक चोट की कोई समस्या नहीं है जबकि हैदराबाद की ओर से फ्रांसिस्को सेंदाजा इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

राज

वार्ता

More News
हाइलैंडर्स ने एटीके मोहन बागान को 2-1 से हराया

हाइलैंडर्स ने एटीके मोहन बागान को 2-1 से हराया

26 Jan 2021 | 10:23 PM

फातोरदा , 26 जनवरी (वार्ता) उरुग्वे के मिडफील्डर फेडरिको गालेगो के विजयी गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मौजूदा चैम्पियन एटीके मोहन बागान को 2-1 से हरा दिया। नॉर्थईस्ट युनाइटेड की हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में यह चौथी जीत है।

see more..
पूर्व भारतीय गोलकीपर प्रशांत डोरा का निधन

पूर्व भारतीय गोलकीपर प्रशांत डोरा का निधन

26 Jan 2021 | 10:12 PM

कोलकाता, 26 जनवरी (वार्ता) भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय गोलकीपर प्रशांत डोरा का मंगलवार को निधन हो गया। वह 44 वर्ष के थे। उनके परिवार में उनका 12 वर्ष का बेटा आदि और पत्नी सौमी हैं।

see more..
भारत और इंग्लैंड को ट्रेनिंग के लिए मिलेंगे तीन दिन

भारत और इंग्लैंड को ट्रेनिंग के लिए मिलेंगे तीन दिन

26 Jan 2021 | 9:59 PM

चेन्नई, 26 जनवरी (वार्ता) भारत और इंग्लैंड को पांच फरवरी से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व ट्रेनिंग के लिए तीन दिन मिलेंगे। दोनों टीमों को बुधवार को शहर में पहुंचने के बाद छह दिन की अनिवार्य क्वारंटीन अवधि से गुजरना होगा।

see more..
केरला और जमशेदपुर की नजरें जीत की पटरी पर लौटने पर

केरला और जमशेदपुर की नजरें जीत की पटरी पर लौटने पर

26 Jan 2021 | 9:18 PM

पणजी, 26 जनवरी (वार्ता) केरला ब्लास्टर्स और जमशेदपुर एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सातवें सीजन में बुधवार को बोम्बोलिम के जीएमसी स्टेडियम में जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगी। दोनों टीमें 13 मैचों के बाद अंकतालिका में टॉप चार से बाहर है। नौवें नंबर पर काबिज केरला अपने प्रतिद्वंद्वी से एक स्थान नीचे है। दोनों टीमें टॉप चार में पहुंचना चाहती हैं।

see more..
राहुल अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष मनोनीत

राहुल अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष मनोनीत

26 Jan 2021 | 9:07 PM

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कुश्ती महासंघ ( रजिस्टर्ड) की वार्षिक कार्यकारिणी बैठक कनॉट प्लेस में ऐतिहासिक हनुमान मंदिर के प्रांगण में हुई जिसमे दिल्ली प्रदेश के कार्यकारिणी चुनाव में राहुल सूरमा पहलवान को अध्यक्ष मनोनित किया गया।

see more..
image