Wednesday, Jan 20 2021 | Time 08:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका करेगा जर्मनी से सैनिकों की संख्या कम करने के फैसले की समीक्षा
  • बिडेन प्रशासन रखेगा यमन के हौती पदनाम की समीक्षा करने का प्रस्ताव
  • इटली में कोंटे ने हासिल किया विश्वास मत
  • बिडेन के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे बिडेन
  • जर्मनी में दुकानों- परिवहनों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य
  • बिडेन प्रशासन उ कोरिया को लेकर अमेरिका के दृष्टिकोण की करेगा समीक्षा
  • जर्मनी में दुकानों- परिवहनों में फेस मास्क पहनना अनिवार्य
  • सऊदी अरब 10 हजार विदेशियों श्रमिकों को देगा नागरिकता
  • मोरक्को में कोरोना वायरस से संबंधित कर्फ्यू की मियाद
  • सिन्हा ने गुरु गोविंद सिंह की जयंती की दी बधाई
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


होम आइसोलेशन के नियमों का सख्ती से करायें पालन- शर्मा

जबलपुर, 28 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के जबलपुल कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कहा है कि जिले में जहां से कोरोना पॉजिटिव केस ज्यादा निकलकर आ रहे है, वहॉँ कंटेनमेंट क्षेत्रों में कोरोना के संबंध में जारी निर्देशों को सख्ती से पालन कराया जाये।
श्री शर्मा ने स्वाथ्य अधिकारियों की बैठक में कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे पॉजिटिव मरीजों पर स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले के माध्यम से निगरानी रखे और होम आइसोलेशन के नियमों का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही करें। उन्होंने बैठक में कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाये जायें। उन्होंने उन क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश भी दिये जहां ज्यादा संख्या में कोरोना मरीज आ रहे हैं।
इस अवसर पर श्री शर्मा ने कहा कि यदि परिवार का कोई सदस्य कोरोना पॉजिटिव आता है तो उस परिवार के अन्य सदस्यों को भी आइसोलेट अथवा क्वारंटीन किया जाये। उन्होंने हर एक पॉजिटिव प्रकरण को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि उसके संपर्क में आने वालों की जानकारी जुटा कर आवश्यक कार्यवाही की जाए।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
श्री शर्मा ने बैठक में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के घर पर पोस्टर लगाने के निर्देश भी दिये तथा पॉजिटिव मरीज के घर एवं आसपास के क्षेत्र को सेनिटाइज कराने कहा। उन्होंने पिछले दस दिनों में कोरोना पॉजिटिव मिले बुजुर्गों और पचास वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के प्राप्त डेटा का विश्लेषण करने के निर्देश स्वास्थ्य अधिकारियों को दिये। उन्होंने सर्दी-खांसी से दो दिन से अधिक समय से पीडि़त व्यक्तियों के सेम्पल लेने पर भी जोर दिया।
बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रत्नेश कुररिया, डॉ. एसएस दाहिया, डॉ. धीरज धवण्डे, डॉ. अमिता जैन, डॉ. अमृता अग्रवाल, डॉ. अमजद, डॉ. विभोर हजारी एवं श्री विजय पांडे मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर ने शासकीय व निजी अस्पतालों के कोरोना वार्ड में बेड आक्यूपेंसी की जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने वृद्धजन सुरक्षा अभियान के तहत अभी तक चिन्हित बुजुर्ग एवं बीमार व्यक्तियों तथा कोरोना कंट्रोल रूम से उनसे किये जा रहे संपर्क का ब्यौरा भी लिया।
More News
सिंचाई परियोजनायें गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करें: शिवराज

सिंचाई परियोजनायें गुणवत्ता के साथ समय पर पूर्ण करें: शिवराज

19 Jan 2021 | 11:20 PM

भोपाल, 19 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि म.प्र. सरकार किसानों की हितैषी सरकार है। कृषि की उन्नति के लिये सिंचाई सुविधा का विस्तार आवश्यक है। सिंचित कृषि से किसान की आय बढ़ती है। अत: सिंचाई के लिए निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय-सीमा में गुणवत्ता में किसी भी तरह का समझौता किये बिना पूरा किया जाये।

see more..
विभागों के श्रेष्ठ कार्यों और नवाचारों की जानकारी सामने आए: शिवराज

विभागों के श्रेष्ठ कार्यों और नवाचारों की जानकारी सामने आए: शिवराज

19 Jan 2021 | 10:56 PM

भोपाल, 19 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अनेक विभाग जनकल्याण से जुड़े श्रेष्ठ कार्य कर रहे हैं। अनेक नवाचार अपनाए गए हैं। इनकी जानकारी आमजन तक पहुंचे इसके लिए मंत्रिगण नेतृत्व करते हुए ऐसी गतिविधियों से अवगत करवाएं।

see more..
image