Friday, Aug 14 2020 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तीसरे खाड़ी देश के साथ शांति समझौता करने से गर्व महसूस हो रहा है: नेतन्याहु
  • लेबनान में कोरोना के मामले बढ़कर 7711 पहुंचे
  • अफगानिस्तान में कोरोना के 86 नए मामले सामने आए
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 23 नवम्बर से

हिमाचल प्रदेश राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 23 नवम्बर से

शिमला, 19 नवम्बर(वार्ता) छत्तीसवीं हिमाचल प्रदेश राज्य सीनियर शतरंज प्रतियोगिता 23 से 25 नवम्बर तक शिमला जिले के ठियोग में आयोजित की जाएगी तथा इसके लिये सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

ठियोग शतरंज क्लब के प्रवक्ता संजीव ठाकुर ने आज यह जानकारी देते हुये बताया कि इस प्रतियागिता में प्रदेश निवासी बच्चे, महिलाएं, पुरुष, दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिक आदि कोई भी शतरंज प्रेमी भाग ले सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने बाहर से आने वाले खिलाड़ियों के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश में आयोजित की जाने वाली अब तक की सबसे बड़ी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता होगी जिसमें प्रदेश के करीब डेढ़ सौ शतरंज खिलाड़ियों के भाग लेने की सम्भावना है।



प्रतियोगिता में प्रदेश के करीब 40 अंतरराष्ट्रीय रेटिंग प्राप्त शतरंज खिलाड़ी भाग लेंगे जिनमें प्रदेश के शीर्ष वरीयता प्राप्त कुल्लू के समीरु ठाकुर, जगदीश चंदेल, देव कृष्ण और संजीव वेक्टा भी शामिल है। राज्य के शिक्षा विभाग द्वारा शतरंज को अपने खेल कलेंडर में शामिल किए जाने के चलते इस प्रतियोगिता में कई उभरते प्रतिभावान खिलाड़ियों के भाग लेने की भी उम्मीद है। प्राथमिक शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक हितेश आजाद भी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

श्री ठाकुर ने बताया कि ठियोग में यह प्रतियोगिता लम्बे अंतराल के बाद हो रही है जिसके कारण स्थानीय शतरंज प्रेमियों में भी काफी उत्साह है। उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश का ठियोग कस्बा शतरंज का गढ़ रहा है। यहाँ से कंवर शिवसिंह सबसे पुराने शतरंज खिलाड़ी थे जो 95 वर्ष से अधिक की आयु में भी इस खेल में सक्रिय थे। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम चार स्थानों पर रहने वाले खिलाड़ियों को नौ से 19 दिसम्बर तक सिक्किम में होने वाली राष्ट्रीय सीनियर शतरंज प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिलेगा।

सं.रमेश1840वार्ता

More News
आईआईटी, रोपड़ ने बनाया कमरा कीटाणुनाशक यंत्र ‘यूवी सेफ‘

आईआईटी, रोपड़ ने बनाया कमरा कीटाणुनाशक यंत्र ‘यूवी सेफ‘

13 Aug 2020 | 8:49 PM

रोपड़, 13 अगस्त (वार्ता) कोविड -19 महामारी के समय में आईआईटी रोपड़ ने कमरा कीटाणुनाशक यंत्र ‘यूवी सेफ‘ बनाया है।

see more..
घर-घर नौकरी का वायदा था, सरकारी नौकरियों को खत्म करने में लगी पंजाब सरकार : मान

घर-घर नौकरी का वायदा था, सरकारी नौकरियों को खत्म करने में लगी पंजाब सरकार : मान

13 Aug 2020 | 8:26 PM

चंडीगड़, 13 अगस्त (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने आज आरोेप लगाया कि घर-घर नौकरियां देने का वायदा कर सत्ता में आने वाली कैप्टन अमरिंदर सरकार सरकारी नौकरियों को खत्म करने में लगी है।

see more..
image