Thursday, Oct 17 2019 | Time 08:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इजरायली सेना से झड़पों में 18 फिलीस्तीनी घायल
  • फिलीपींस में भूकंप से मरने वालों की संख्या 5 हुई
  • इराक ने आईएस के कई आतंकवादी हिरासत में लिए
  • अमेरिकी सांसद तुर्की के खिलाफ प्रतिबंध लगाने पर प्रस्ताव पेश करेंगे
  • सऊदी अरब में सड़क हादसे में 35 की मौत
  • ईयू द्वारा अमेरिकी कंपनियों पर डिजिटल टैक्स से ट्रंप नाखुश
  • फिलीपींस में भूकंप से एक की मौत,कई घायल
  • भाजपा ने देश को कांग्रेस के चंगुल से बचाया : स्मृति ईरानी
  • सीरिया में सैन्य गठबंधन ने अपने सैन्य शिविर को नष्ट किया
राज्य


हिमाचल में बस खाई में गिरी, 30 लोगों की मौत और 33 घायल

हिमाचल में बस खाई में गिरी, 30 लोगों की मौत और 33 घायल

शिमला, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर गुरुवार सायं एक निजी बस के लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 33 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि हादसा लगभग सायं लगभग चार बजे के करीब हुआ जब बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली जा रही थी बस यहां से लगभग दो किलोमीटर दूर एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है तथा लगभग 33 अन्य घायल हैं। घायलों में कई की हालत गम्भीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम एम.आर. भारद्वाज, डॉक्टरों और अन्य अधिकारियों तथा बचाव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गम्भीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। दो राहत एवं बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। बताया जाता है कि 40 सीटर इस बस में लगभग 65 लोग सवार थे। पुलिस ने घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना गहरा दुख व्यक्त करते हुये उन्होंने इसकी जांच कराने तथा घायलों को बेहतर उपचार मुहैया कराने के आदेश दिये हैं। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 50-50 हजार रूपये देने की घोषणा की है। इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही परिवहन मंत्री गोविन्द्र सिंह ठाकुर शिमला से घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। उन्होंने भी मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक समवेदना व्यक्त करते ईश्वर से उन्हें यह अपूणणीय क्षति सहन करने की तथा दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है।

सं.मिश्रा

वार्ता

More News
पोषाहार दूध पीने से 40 बच्चे बीमार

पोषाहार दूध पीने से 40 बच्चे बीमार

16 Oct 2019 | 11:38 PM

अलवर, 16 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के कठूमर उपखंड में बुधवार को पोषाहार का दूध पीने से करीब 40 बच्चे बीमार हो गए। सूचना मिलने पर चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची और इलाज शुरू कर दिया। इन 40 बच्चों में से मेडिकल टीम पहुंचने से पहले ही आठ बच्चों को अलवर, नौ बच्चों को नगर ले जाया गया। बताया जा रहा है कि यह दूध सिंथेटिक था।

see more..
बैंको में असुरक्षित हैं आम जनता के पैसे : मनीष

बैंको में असुरक्षित हैं आम जनता के पैसे : मनीष

16 Oct 2019 | 11:38 PM

नागपुर, 16 अक्टूबर(वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने बुधवार को केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार की यह कहते हुए खिंचाई की कि उसके कार्यकाल में आम नागरिकों के पैसे कतई असुरक्षित हैं।

see more..
image