Tuesday, Aug 9 2022 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
भारत


एनएसडी को बहुत आगे लेकर जाएंगे : परेश रावल

एनएसडी को बहुत आगे लेकर जाएंगे : परेश रावल

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) सोसाइटी के अध्यक्ष एवं पद्मश्री अभिनेता परेश रावल ने मंगलवार को एनएसडी में हुए प्रगति कार्यों को विद्यालय के पूरे स्टाफ और संकाय के सामूहिक प्रयासों का फल बताते हुए विद्यालय को और आगे ले जाने पर जोर दिया।

श्री रावल ने मंगलवार को एनएसडी परिसर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एनएसडी में गत एक वर्ष के दौरान हुई प्रगति के बारे में बताया और वर्षाें से रुके हुए पुनर्विकास के कार्य को भी आगे बढ़ाने की बात कही। इस दौरान अर्जुन देव चारण द्वारा लिखित पुस्तक ‘पंचम वेद-नाट्य शास्त्र नवीन दृष्टि’ का विमोचन भी किया गया।

एनएसडी के अध्यक्ष ने अपने कार्यकाल में विद्यालय परिसर के डिजिटलीकरण की पहल के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे विद्यालय में आज कक्षाओं के सुचारु रूप से भौतिक संचालन के साथ ही नए सत्र के प्रवेश की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं उन्होंने बताया कि कला गतिविधियों से अछूते जम्मू-कश्मीर में रंगारंग गतिविधियों की शुरुआत के लिए राज्य में विद्यालय के संस्कार रंग टोली विंग की शुरुआत का निर्णय लिया गया है।

इस मौके पर एनएसडी के कार्यकारी निदेशक दिनेश खन्ना ने समाज में रंगमंच की भूमिका को रेखांकित करते हुए विद्यालय को राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में मान्यता दिलाने का संकल्प दोहराया।

दिनेश जितेन्द्र

वार्ता

More News
प्रधानमंत्री ने आशूरा पर हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया

प्रधानमंत्री ने आशूरा पर हज़रत इमाम हुसैन की शहादत को याद किया

09 Aug 2022 | 2:55 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को आशूरा के दिन हज़रत इमाम हुसैन की सत्यनिष्ठा और सर्वोच्च त्याग को याद किया।

see more..
कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा सात सितम्बर से

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा सात सितम्बर से

09 Aug 2022 | 2:07 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) कांग्रेस ने कहा है कि उदयपुर घोषणा पत्र के अनुसार पार्टी का कन्याकुमारी से कश्मीर तक की “भारत जोड़ो” यात्रा अगले महीने सात सितम्बर से शुरु होगी।

see more..
अरुण साव बने छत्तीसगढ़ भाजपा के नये अध्यक्ष

अरुण साव बने छत्तीसगढ़ भाजपा के नये अध्यक्ष

09 Aug 2022 | 2:04 PM

नयी दिल्ली, 09 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने छत्तीसगढ़ में बिलासपुर लोकसभा सीट से सांसद अरुण साव को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष चुना है।

see more..
image