Tuesday, Jan 25 2022 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
भारत


एनएसडी को बहुत आगे लेकर जाएंगे : परेश रावल

एनएसडी को बहुत आगे लेकर जाएंगे : परेश रावल

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (वार्ता) राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (एनएसडी) सोसाइटी के अध्यक्ष एवं पद्मश्री अभिनेता परेश रावल ने मंगलवार को एनएसडी में हुए प्रगति कार्यों को विद्यालय के पूरे स्टाफ और संकाय के सामूहिक प्रयासों का फल बताते हुए विद्यालय को और आगे ले जाने पर जोर दिया।

श्री रावल ने मंगलवार को एनएसडी परिसर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में एनएसडी में गत एक वर्ष के दौरान हुई प्रगति के बारे में बताया और वर्षाें से रुके हुए पुनर्विकास के कार्य को भी आगे बढ़ाने की बात कही। इस दौरान अर्जुन देव चारण द्वारा लिखित पुस्तक ‘पंचम वेद-नाट्य शास्त्र नवीन दृष्टि’ का विमोचन भी किया गया।

एनएसडी के अध्यक्ष ने अपने कार्यकाल में विद्यालय परिसर के डिजिटलीकरण की पहल के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि कैसे विद्यालय में आज कक्षाओं के सुचारु रूप से भौतिक संचालन के साथ ही नए सत्र के प्रवेश की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं उन्होंने बताया कि कला गतिविधियों से अछूते जम्मू-कश्मीर में रंगारंग गतिविधियों की शुरुआत के लिए राज्य में विद्यालय के संस्कार रंग टोली विंग की शुरुआत का निर्णय लिया गया है।

इस मौके पर एनएसडी के कार्यकारी निदेशक दिनेश खन्ना ने समाज में रंगमंच की भूमिका को रेखांकित करते हुए विद्यालय को राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में मान्यता दिलाने का संकल्प दोहराया।

दिनेश जितेन्द्र

वार्ता

More News
गणतंत्र दिवस पर आरपीएफ को मिले 16 पदक

गणतंत्र दिवस पर आरपीएफ को मिले 16 पदक

25 Jan 2022 | 3:13 PM

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक और 15 अन्य कार्मिकों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से अलंकृत करने की मंगलवार को घोषणा की गई।

see more..
सुप्रीम कोर्ट के 13 जज, 400 कर्मचारी कोविड संक्रमित

सुप्रीम कोर्ट के 13 जज, 400 कर्मचारी कोविड संक्रमित

25 Jan 2022 | 3:08 PM

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) उच्चतम न्यायालय के 13 न्यायाधीश और यहां की रजिस्ट्री के 400 कर्मचारी कोविड-19 की तीसरी लहर की चपेट में आ गये हैं।

see more..
image