Sunday, Dec 10 2023 | Time 22:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एनआईए की टीम ने सिरसा में चौथी बार दी दस्तक

सिरसा, 27 सितंबर (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने हरियाणा के सिरसा,फतेहाबाद,रोहतक व फरीदाबाद जिलों में बुधवार सुबह छह जगह एक साथ छापेमारी की। यह छापेमारी गैंगस्टर,आतंकवादी व ड्रग स्पलायरों के गठजोड़ को तोडऩे के लिए की गई।
एनआईए की विज्ञप्ति के अनुसार कनाडा स्थित आतंकवादी अर्श दल्ला,लॉरेंस बिश्नोई, सुक्खा दुनेके,हैरी मौर, नरेंद्र उर्फ लाली, काला जठेरी, दीपक टीनू जैसे गैंगस्टर एनआईए की जांच के दायरे में हैं। हरियाणा में उपरोक्त रेड इन लोगों से परोक्ष अपरोक्ष तौर पर जुड़े लोगों के छह ठिकानों पर की गई।
सिरसा के गांव भीमां में एनआईए के इंस्पेक्टर संजीव कुमार की अगुवाई में एक टीम ने अलसुबह छापा मारा। एनआईए की टीम ने रोड़ी थाना पुलिस को अपने साथ लेकर छापामार कार्यवाही की। यकायक गांव में भारी पुलिस बल देखकर एक बारगी गांव में दहशत का माहौल बन गया। टीम सीधी बांउसर जश्नप्रीत के घर पहुंची,इस दौरान टीम में तैनात अधिकारियों ने घर का मुख्य दरवाजा बंद कर लिया वहीं स्थानीय पुलिस ने घर की घेरेबंदी करते हुए गली में आमजन का आवागमन रोक दिया। कवरेज के लिए पहुंचे मीडिया कर्मियों को भी मकान से दूर रहने, फोटो व वीडियो न बनाने का आग्रह किया। सूत्रों के मुताबिक जश्न बाउंसर पर विदेश में बातचीत किए जाने के आरोप है। जश्न बाउंसर पंजाब के तथाकथित समाजसेवी भान्ना सिद्धू के साथ रहता है। भान्ना सिद्धू पंजाब में काफी समय से किसानों के धरने प्रदर्शनों में शामिल होता रहा है। भान्ना सिद्धू कबूतरबाजी करने वाले एजेंटों के चुंगल में फंसे भारतीयोंं की मदद भी करता है,जैसा कि वह अक्सर सोशल मीडिया पर दर्शाता रहता है। इससे पहले जश्न बाउंसर पंजाबी अभिनेता करतार चीमा और गायक काका के सुरक्षा कर्मी के तौर पर काम क र चुका है।
एनआईए टीम ने निरंतर दस घंटे जश्नप्रीत व उसके परिजनों से अलग-अलग पूछताछ की। जश्नप्रीत को नोटिस थमाकर आगामी नौ अक्टूबर को एनआईए के दिल्ली मुख्यालय तलब किया है।
उधर, फतेहाबाद जिला के गांव भड़ोलावाली में एनआईए की टीम ने बुधवार अल सुबह रेड इंस्पेक्टर विजय यादव की अगुवाई में हरजीत सिंह पुत्र हरविंद्र सिंह के घर छापा मारी। सूत्रों के अनुसार विदेश में छुपे आतंकी अर्शदीप उर्फ अर्श डल्ला और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ हरजीत सिंह के संबंध का इनपुट एनआईए टीम को मिला। उसी इनपुट के आधार पर एनआईए की टीम ने रेड की है। एनआईए टीम के साथ हरियाणा पुलिस के क मांडो भी मौजूद रहे। हरजीत से लंबी पूछताछ हुई इसकेे बाद आगामी नौ अक्टूबर को एनआईए मुख्यालय तलब किया गया है।
इसके अलावा एनआईए की टीम बुधवार अल सुबह रोहतक के गांव रिटौली पहुंची और मोस्टवांटेड हिमांशु उर्फ भाऊ व उसके साथी साहिल के ठिकानों पर छापा मारा। टीम दोनों के घर सर्च अभियान चला रही है। पुलिस रिकार्ड के मुताबिक हिमांशु उर्फ भाऊ रोहतक के गांव रिटौली का रहने वाला है। वह वर्ष 2020 से ही फ रार चल रहा है। उसके खिलाफ रोहतक में हत्या, हत्या का प्रयास, धोखाधड़ी, अवैध हथियार, लूट, रंगदारी मांगने के दस के स दर्ज हैं। इसके अलावा झज्जर में सात व दिल्ली में एक अन्य आपराधिक मामले में वह वांछित है।
गौरतलब है कि एनआईए की टीम सिरसा में इससे पहले तीन बार आ चुकी है। बीती 17 मई को भी एनआईए टीम ने कस्बा डबवाली में चौटाला रोड स्थित वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जग्गा सिंह बराड़ के निवास पर रेड की थी। जग्गा बराड़ के मोबाइल को एनआईए ने जब्त कर लिया। साथ ही उसे दिल्ली में क ल पेश होने के लिए नोटिस दिया था। वहीं, सात मार्च को भी एनआईए ने छोटू भाट और गैंगस्टर जग्गा तख्तमल के आवास पर प्रॉपर्टी अटैच करने के नोटिस चिपकाए थे। एनआईए ने एक मार्च 2023 को प्रॉपर्टी अटैचमेंट के ऑर्डर जारी किए थे। इससे पहले एनआईए ने कालांवाली में विनोद गर्ग व्यापारी, जग्गा के साथी बलकौर सिंह, डबवाली में कुलदीप और मल्लेकां में जगजीत एवं सुनील के आवास पर रेड की थी।
सं.संजय
वार्ता
More News
सरकार व उसके कार्यालय पंजाबियों के दरवाजे पर आयेंगे:केजरीवाल

सरकार व उसके कार्यालय पंजाबियों के दरवाजे पर आयेंगे:केजरीवाल

10 Dec 2023 | 7:31 PM

लुधियाना, 10 दिसंबर (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि पिछले 75 वर्षों के दौरान महान राष्ट्रवादियों की आकांक्षाएं पीछे रह गईं, जिसके कारण ‘भगवंत मान सरकार, तुहाड़े द्वार’ जैसा क्रांतिकारी कदम कभी शुरू नहीं किया गया, उन्होंने कहा कि इस नागरिक केंद्रित योजना को आजादी के तुरंत बाद शुरू किया जाना चाहिए था।

see more..
image