Monday, May 16 2022 | Time 11:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर में 12वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित

अजमेर 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान के अजमेर में आज 12वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजित किया गया।
जिला कलेक्ट्रेट सभागार मे आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों ने मतदान करने की शपथ ली। जिला निर्वाचन अधिकारी अंशदीप ने शपथ दिलाने के बाद सभी को मतदाताओं को जागरूक करने का संदेश दिया और मतदाताओं को भी प्रेरणा दी कि वे समय समय पर चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इस मौके पर एक लघु फिल्म का भी प्रदर्शन किया गया।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी कैलाशचंद शर्मा ने 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस का महत्व बताते हुए कहा कि राष्ट्रीय व राज्य निर्वाचन विभाग चुनाव के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने का भर्सक प्रयास करता है जिसका मकसद यही होता है कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें।
उन्होंने कहा कि मतदान प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। उन्हें इसका इस्तेमाल करना चाहिए। जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं है वे भी पहले अपना नाम जुड़वाने के प्रति जागरूक हो और फिर आवश्यक रूप से मतदान करें।


अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
अजमेर में देवर्षि नारद जयंती पर पत्रकार सम्मान आयेाजित

अजमेर में देवर्षि नारद जयंती पर पत्रकार सम्मान आयेाजित

15 May 2022 | 10:44 PM

अजमेर 15 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर स्थित महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के स्वराज सभागार में आज देवर्षि नारद पत्रकार सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

see more..
जंगल घटने से बढ़ रहा है तापमान-जाजू

जंगल घटने से बढ़ रहा है तापमान-जाजू

15 May 2022 | 10:11 PM

भीलवाड़ा 15 मई (वार्ता) पर्यावरण एवं वन्यजीव संरक्षण संस्था पीपुल फॉर एनीमल्स (पीएफए) की राजस्थान इकाई के प्रभारी बाबूलाल जाजू ने तापमान बढ़ने का मुख्य कारण भूमि पर हरियाली का प्रतिशत अत्यधिक कम होना बताते हुए कहा है कि प्रदेश में करीब सत्तर वर्षों में वनों का प्रतिशत 13.5 से घटकर नौ प्रतिशत रह गया है वहीं वनों की सघनता 0.8 से घटकर 0.2 रह गई है।

see more..
भाजपा का जयपुर में 19 से 21 मई तक होगा चिंतन शिविर

भाजपा का जयपुर में 19 से 21 मई तक होगा चिंतन शिविर

15 May 2022 | 10:07 PM

जयपुर 15 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का राजस्थान की राजधानी जयपुर में 19 से 21 मई तक होने वाले चिन्तन शिविर में अलग -अलग राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लेकर राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में कार्य योजना तैयार की जायेगी।

see more..
थॉमस कप में इतिहास रचने पर श्री मिश्र ने दी बधाई

थॉमस कप में इतिहास रचने पर श्री मिश्र ने दी बधाई

15 May 2022 | 10:04 PM

जयपुर, 15 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने थॉमस कप के फाइनल में भारत द्वारा 14 बार की चौंपियन इंडोनेशिया की टीम को हराकर इतिहास रचने पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि यह पूरे देश के लिए गौरवानुभूति का क्षण है।

see more..
image