Wednesday, May 18 2022 | Time 11:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अमेजन पर मध्यप्रदेश में होगी एफआईआर

अमेजन पर मध्यप्रदेश में होगी एफआईआर

भोपाल, 25 जनवरी (वार्ता) ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन पर राष्ट्र ध्वज वाले जूतों की बिक्री का मामला सामने आने के बाद मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज कहा कि उन्होंने अमेजन कंपनी के मालिक और संस्था पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए पुलिस महानिदेशक को निर्देश दिए हैं।

डॉ मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि ये मामला पीड़ादायक है। राष्ट्रीय अपमान किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रथम दृष्टया ये मामला ध्वज संहिता के उल्लंघन का प्रतीत हो रहा है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्र के अपमान के किसी भी कृत्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डीजीपी को निर्देश दिए गए हैं कि वे अमेज़न प्लेटफार्म के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करें।

दरअसल गणतंत्र दिवस के पहले अमेज़न पर बिक रहे चॉकलेट रैपर, फेस मास्क, सेरेमिक मग, कपड़ों और जूतों पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा छपा होने का मामला सामने आया था। इसके बाद से ट्विटर पर अमेजन का खासा विरोध हो रहा है। लोगों ने इस शॉपिंग प्लेटफॉर्म का बहिष्कार करने का भी अभियान चला दिया है।

गरिमा

वार्ता

More News
देव ऋषि नारद का उद्देश्य लोकमंगल ही रहा है - मनमोहन वैद्य

देव ऋषि नारद का उद्देश्य लोकमंगल ही रहा है - मनमोहन वैद्य

17 May 2022 | 11:24 PM

भोपाल, 17 मई (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य ने आज कहा कि आदि पत्रकार के रूप में विख्यात देव ऋषि नारदजी के कार्यों का उद्देश्य सदैव लोकमंगल का रहा है और आज के युग में भी पत्रकारों को समाजहित को ध्यान में रखकर पत्रकारिता करना चाहिए।

see more..
image