Wednesday, May 18 2022 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
मनोरंजन


मनोरंजन-भारत भूषण गायक तीन अंतिम मुंबई

वर्ष 1964 में भारत भूषण ने अपनी महात्वाकांक्षी फिल्म दूज का चांद का निर्माण किया, लेकिन यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट गयी। इसके बाद भारत भूषण ने फिल्म निर्माण से तौबा कर ली। बढ़ते कर्जे के चलते उन्हें अपना शानदार बंगला अपने दोस्त राजेन्द्र कुमार को बेचना पड़ा। वर्ष 1967 में प्रदर्शित फिल्म तकदीर बतौर मुख्य अभिनेता भारत भूषण की अंतिम फिल्म साबित हुयी।
सत्तर के दशक में जब फिल्म निर्माण का नया दौर शुरू हुआ और एक्शन फिल्में बननी शुरू हो गयी तब निर्माता-निर्देशको ने भारत भूषण की ओर से अपना मुख मोड़ लिया। भारत भूषण ने जहां कामयाबी का शिखर चूमा, शाही एवं ठाठ बाट की जिंदगी जी, वहीं अपनी ढलती उम्र में गरीबी के कड़वे घूंट भी पिए। जो निर्माता उनसे अपनी फिल्म में काम करने के लिये गुजारिश किया करते थे उन्होंने उनसे बात करना भी बंद कर दिया।इसके बाद बढ़ती उम्र के तकाजे को देखते हुये और अपनी रोजी -रोटी चलाने के लिये भारत भूषण ने चरित्र भूमिका निभानी शुरू कर दी।
लेकिन अस्सी के दशक में नौबत यहां तक आ गयी कि उन्हें मामूली से मामूली रोल ही मिलने लगे।जब निर्माताओं को किसी दुखी बाप.डाक्टर.वकील की छोटी सी भूमिका निभाने वाले कलाकार की जरूरत होती वे भारत भूषण को याद कर लेते।इस बीच भारत भूषण की माली हालत बिगड़ती चली गयी और फिल्मों में भी उन्हें काम मिलना लगभग बंद हो गया तब उन्होंने छोटे पर्दे की ओर भी रूख कर लिया और दिशा और बेचारे गुप्ताजी जैसे धारावाहिको में अभिनय किया ।
अपने दमदार अभिनय से सिने प्रेमियो को भावविभोर करने वाले भारत भूषण अंतत 27 जनवरी 1992 को को इस दुनिया को अलविदा कह गये।भारत भूषण ने अपने आखिरी वक्त में कहा था, ”मौत तो सबको आती है, लेकिन जीना सबको नहीं आता। और मुझे तो बिल्कुल नहीं आया।”
प्रेम
वार्ता
More News
छत्रपति के हिंदी रीमेक में काम करेंगी नुसरत भरुचा

छत्रपति के हिंदी रीमेक में काम करेंगी नुसरत भरुचा

18 May 2022 | 9:28 AM

मुंबई, 18 मई (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री नुसरत भरूचा दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार प्रभास की सुपरहिट फिल्म छत्रपति के हिंदी रीमेक में काम करती नजर आयेंगी।

see more..
कपिल शर्मा शो की जगह लेगा शेखर सुमन का ‘इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन’

कपिल शर्मा शो की जगह लेगा शेखर सुमन का ‘इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन’

17 May 2022 | 10:00 PM

मुंबई,17 मई (वार्ता) शेखर सुमन अपने अभिनय कौशल, पावर हाउस प्रदर्शन, बेजोड़ बुद्धि और सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए सराहना के पात्र रहे हैं। शेखर ने हर बार अपनी दमदार परफॉर्मेंस से इंडस्ट्री में अपना लोहा मनवाया है। अब वह इंडियाज़ लाफ्टर चैंपियन के साथ एक बार फिर लोगों को हंसाने के लिए आ रहे हैं।

see more..
केजीएफ चैप्टर-2 ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज

केजीएफ चैप्टर-2 ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज

17 May 2022 | 4:47 PM

कोच्चि,17 मई (वार्ता) भारत के सिनेमाघरों में धमाल मचाने के बाद फिल्म केजीएफ चैप्टर-2 अब अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गयी है।

see more..
पवन सिंह और स्मृति सिन्हा का गाना 'साड़ी से ताड़ी' रिलीज

पवन सिंह और स्मृति सिन्हा का गाना 'साड़ी से ताड़ी' रिलीज

17 May 2022 | 4:39 PM

मुंबई, 17 मई (वार्ता) भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह और अभिनेत्री स्मृति सिन्हा का गाना 'साड़ी से ताड़ी' रिलीज हो गया है।

see more..
image