Monday, May 16 2022 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
भारत


दलित, पिछड़ा एवं ब्राह्मण विरोधी है भाजपा : कांग्रेस

दलित, पिछड़ा एवं ब्राह्मण विरोधी है भाजपा : कांग्रेस

नयी दिल्ली, 25 जनवरी (वार्ता) कांग्रेस ने केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव वालियान के एक वायरल वीडियो में ब्राह्मणों को लेकर कहे गये शब्दों की आलोचना करते हुए इसकी तीखी निंदा की और कहा कि केंद्रीय मंत्री के इस वीडियों से साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दलितों, पिछडों तथा ब्राह्मण विरोधी है।

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि केंद्रीय मंत्री के इस बयान से स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश में दलितों, पिछडों तथा ब्राह्मणों का शोषण हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि अपराधियों की कोई जाति नहीं होती लेकिन जिस तरह से जाति विशेष के पीछे पड़कर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने ब्राह्मणों का शोषण किया है शायद श्री बालियान का वायरल वीडियो में ‘पंडितवाद मुर्दाबाद’ कहना उसका प्रमाण है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों का शोषण किया है और ‘पंडितवाद मुर्दाबाद’ की बात इसका प्रमाण है। उनका कहना था कि राजनीति में धर्मवाद और जातिवाद की जगह नहीं होती है। अपराधियों की जाति नहीं होती है लेकिन भाजपा जाति विशेष को केंद्र में रखकर, उनको गालियां देकर, उनके खिलाफ राजनीति कर पता नहींं किस तरह की राजनीति कर रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि उन्होंने अपनी चुनावी सभाओं में ब्राह्मणवाद को किस वजह से अपमानित किया है। कांग्रेस ने बालियान के वीडियों की आलोचना करते हुए कहा है कि इससे भारतीय जनता पार्टी का दलित, पिछड़ा और ब्राह्मण विरोधी चेहरा साफ हुआ है।

अभिनव टंडन

वार्ता

More News
मुंडका हादसा: मृतक के डीएनए की पहचान के लिए 20 परिवारों ने दिए रक्त के नमूने

मुंडका हादसा: मृतक के डीएनए की पहचान के लिए 20 परिवारों ने दिए रक्त के नमूने

16 May 2022 | 9:15 AM

नयी दिल्ली, 15 मई (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी में मुंडका इलाके में भीषण अग्निकांड में लापता लोगों के करीब 20 परिवारों ने घटनास्थल से मिले 27 शवों की पहचान के लिए अपने रक्त के नमूने दिए हैं। डॉक्टरों ने रविवार को यूनीवार्ता को यह जानकारी दी।

see more..
मुंडका अग्निकांडः एनएचआरसी का जांच दल घटनास्थल  का दौरा करेगा, दिल्ली सरकार को नोटिस

मुंडका अग्निकांडः एनएचआरसी का जांच दल घटनास्थल का दौरा करेगा, दिल्ली सरकार को नोटिस

15 May 2022 | 8:40 PM

नयी दिल्ली, 15 मई (वार्ता) राजधानी दिल्ली के मुंडका अग्निकांड मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने स्वतः संज्ञान लेकर रविवार को दिल्ली सरकार को नोटिस जारी कर दो सप्ताह के भीतर घटना के संबंध में एक रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

see more..
मुंडका हादसे पर मानवाधिकार आयोग ने लिया स्वतः संज्ञान

मुंडका हादसे पर मानवाधिकार आयोग ने लिया स्वतः संज्ञान

15 May 2022 | 8:05 PM

नयी दिल्ली 15 मई (वार्ता) राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने राष्ट्रीय राजधानी के मुंडका इलाके में एक चार मंजिला इमारत में आग लगने की घटना पर स्वतः संज्ञान लेते हुए दिल्ली के मुख्य सचिव को दो सप्ताह के भीतर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी किया है।

see more..
image