Tuesday, Sep 27 2022 | Time 17:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नई पीढ़ी को आजादी सौगात के रूप में मिली है: देवनानी

अजमेर 15 अगस्त (वार्ता) राजस्थान के पूर्व शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा है कि आज देश आजादी का अमृत महोत्सव मनाकर नई पीढ़ी को जागृत करने का काम कर रहा है। नई पीढ़ी को आजादी सौगात के रूप में मिली है।
अजमेर पूर्व के विधायक श्री देवनानी आज भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो अजमेर की ओर से स्थानीय सेंट्रल गर्ल्स सभागार में आजादी का अमृत महोत्सव और केंद्र सरकार के आठ साल पर केंद्रित चित्र प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए लाखों लोगों ने बलिदान दिया और उसके बाद देश ने एक लंबा सफर तय किया। पिछले आठ सालों में उल्लेखनीय कार्य हुए। विकास की इस विरासत को आगे ले जाना नई पीढ़ी की जिम्मेदारी है।
उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत चहुंमुखी विकास करते हुए दुनियाभर में अपने महत्व को आगे बढ़ा रहा है। भारत पहले, आज, तथा आगे भी विश्व गुरु रहेगा। देश की जनता को अतीत से आज तक प्रगति की जानकारी देने के उद्देश्य से यह प्रदर्शनी मील का पत्थर साबित होगी।
कार्यक्रम में क्षेत्रीय प्रचारक अधिकारी पराग मांदले एवं प्रचार सहायक भारत भार्गव ने प्रदर्शनी के विषय में जानकारी दी और जन साधारण से अधिक से अधिक अवलोकन करने का अनुरोध किया। प्रदर्शनी 17 अगस्त सायं पांच बजे तक आमजन के लिए खुली रहेगी।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image