Friday, Aug 12 2022 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


करंट से दुकानदार की मौत के बाद हंगामा

कोटा, 27 जून (वार्ता)। राजस्थान में कोटा के भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में आज निर्माण कार्य की वजह से खुदे गढ्ढे में गिरने के बाद करंट लगने से एक फुटकर व्यापारी की मौत के होने पर हंगामा खड़ा हो गया। बाद में मृतक के परिवारजनों को मुआवजा देने पर सहमति के बाद व्यापारी-परिजन शांत हुए।
मिली जानकारी के अनुसार आज भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में पान की दुकान लगाने वाला एक व्यक्ति मान सिंह उर्फ सोनू (38) जब मोटरसाइकिल से अपने बच्चों को ट्यूशन टीचर के यहां से घर लौट रहा था तो रास्ते में निर्माण कार्य चलने के कारण खुदे गड्ढे में वह मोटरसाइकिल सहित गिर गया।
गिरने से तो उसे चोट नही लगी लेकिन वहां कोटा इलेक्ट्रीसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (केईडीएल) कंपनी के बिखरे पड़े बिजली के तार से करंट लगने के कारण वह युवक झुलस गया। आसपास के व्यापारी ने जब यह नजारा देखा तो उन्होंने जैसे-तैसे मानसिंह को बिजली के तार से छुड़ाया और गंभीर झुलसी हुई हालत में कोटा के एमबीएस अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।
घटना के तत्काल बाद उत्तेजित व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद कर दी एवं भीमगंजमंडी थाने के बाहर बिजली कंपनी की कथित लापरवाही के खिलाफ के कारण दुकानदार की मौत का विरोध जताते हुये केईड़ीएल कंपनी के खिलाफ कार्यवाही की मांग के लेकर धरना शुरू कर दिया और नारेबाजी करने लगे। उनकी मांग थी कि मृतक दुकानदार के परिवारजनों को उचित मुआवजा दिया जाए। इस मामले में शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी की अगुवाई में कार्यकर्ता थाने पहुंचे व केईड़ीएल के खिलाफ रिपोर्ट दी।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image