Friday, Oct 7 2022 | Time 14:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट कैबिनेट का विस्तार, 18 नये चेहरे शामिल

महाराष्ट कैबिनेट का विस्तार, 18 नये चेहरे शामिल

मुंबई 09 अगस्त (वार्ता) श्री एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभालने के करीब 40 दिनों के बाद मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करके 18 नये चेहरों को शामिल किया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता देवेंद्र फडणवीस राज्य के उप मुख्यमंत्री हैं और दोनों पार्टियों के बीच 50-50 के फॉर्मूले पर मंत्रियों ने आज शपथ ली। श्री शिंदे की नई टीम में सभी मंत्री करोड़पति हैं। सबसे अमीर मालाबार हिल्स सीट से भाजपा विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा हैं।

भाजपा और शिवसेना (शिंदे समूह) के 18 नए मंत्रियों ने राजभवन में शपथ ली। कैबिनेट में शामिल होने वालों में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल, राधाकृष्ण विखे पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, सुरेश खाड़े, गिरीश महाजन, रवींद्र चव्हाण, मंगल प्रभात लोढ़ा, विजयकुमार गावित और अतुल सावे शामिल हैं।

शिंदे समूह से दादा भुसे, शंभूराजे देसाई, संदीपन भुमरे, उदय सामंत, तानाजी सावंत, अब्दुल सत्तार, दीपक केसरकर, गुलाबराव पाटिल और संजय राठौड को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है।

श्री शिंदे ने इससे पहले दक्षिण मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में शिवसेना विधायकों से मुलाकात की ताकि शपथ न लेने वालों को शांत किया जा सके। शिंदे की नई टीम में सभी के सभी मंत्री करोड़पति हैं। इसमें सबसे ज्यादा संपत्ति मालाबार हिल्स सीट से भाजपा विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा के पास है।

आशा, उप्रेती

जारी वार्ता

More News
हम अपनी सरकार वापस लाने के लिए प्रयास कर रहे थेः पाटिल

हम अपनी सरकार वापस लाने के लिए प्रयास कर रहे थेः पाटिल

07 Oct 2022 | 8:08 AM

पुणे 06 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने गुरुवार को यहां कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) ने गंदी राजनीति का इस्तेमाल कर सरकार बनाई थी और इसके बाद से ही हम महाराष्ट्र में अपनी सरकार वापस लाने की कोशिश कर रहे थे।

see more..
image