Friday, Aug 12 2022 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रतापगढ़ : सपा विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़, 26 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग काॅलेज में कथित घटिया सामग्री इस्तेमाल करने की बात को उजागर करने के लिये इमारत की कच्ची दीवार को धक्का देकर गिराने वाले रानीगंज से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक डा आरके वर्मा के खिलाफ पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस ने रविवार को बताया इस मामले में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की इमारत को बना रही कंपनी की तहरीर पर प्रतापगढ़ की रानीगंज सीट से सपा विधायक डा वर्मा सहित 6 अन्य के खिलाफ नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत शनिवार शाम को थाना कंधई में मुकदमा दर्ज हुआ है।
पुलिस के अनुसार यह मुकदमा नोएडा की अम्रोट्रांस इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर इरशाद अहमद की तहरीर पर दर्ज हुआ है। गौरतलब है कि रानीगंज क्षेत्र के शिवसत गांव में 100 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज का निर्माण उक्त कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। हाल ही में स्थानीय विधायक डा वर्मा ग्रामीणों की मांग पर निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कालेज के निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच करने गये थे।
इस दौरान उन्होंने पाया कि निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है और जब उन्होंने एक दीवार पर हाथ से हल्का धक्का दिया तो दीवार भरभरा कर गिर गयी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। विधायक ने निर्माणकार्य में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने की जिलाधिकारी नितिन बंसल से शिकायत भी की। जिलाधिकारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश पारित कर जांच रिपोर्ट आने तक निर्माणकार्य को रोक दिया।
इस बीच कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर इरशाद अहमद का कहना है कि निर्माण कार्य मे घटिया सामग्री का प्रयोग नही हो रहा है। उन्होंने विधायक की शिकायत को गलत बताते हुए उल्टे उन्हीं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।
सं निर्मल
वार्ता
More News
अगले दिसम्बर से होंगे रामलला के अयोध्या में दर्शन : चम्पत राय

अगले दिसम्बर से होंगे रामलला के अयोध्या में दर्शन : चम्पत राय

12 Aug 2022 | 9:23 PM

सुलतानपुर, 12 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में अयोध्या स्थित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने निर्माणाधीन राम मंदिर काे उत्तर भारत का सबसे भव्य मंदिर बताते हुए शुक्रवार को कहा कि अगले वर्ष दिसंबर में मंदिर का काम पूरा होने पर श्रीरामलला के दर्शन हो सकेंगे।

see more..
अतीक अहमद की 25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

अतीक अहमद की 25 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क

12 Aug 2022 | 9:18 PM

कौशांबी, 12 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में कुख्यात माफिया अतीक अहमद की लगभग 25 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति शुक्रवार को जिला प्रशासन ने कुर्क कर लिया।

see more..
image