Monday, Jan 24 2022 | Time 15:50 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भाजपा, जजपा नेताओं का विरोध रहेगा जारी : पालवां

जींद, 29 नवंबर (वार्ता) भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) के जींद जिलाध्यक्ष आजाद पलवां ने आज स्पष्ट किया कि कृषि कानून निरस्त होने के बावजूद जब तक किसानों, मजदूरों की सभी मांगें नहीं मानी जातीं तब तक हरियाणा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी, जननायक जनता पार्टी नेताओं के कार्यक्रमों का बहिष्कार जारी रहेगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा-जजपा नेता गांवों में आएंगे तो उनका विरोध किया जाएगा।
दरअसल, एक दिसंबर को उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दरोली खेड़ा गांव में आने वाले हैं। इस संदर्भ में किसानों ने ग्रामीणों के साथ बैठक की और बाद में एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा।
उन्होंने कहा कि आज का दिन किसान, मजदूर के लिए ऐतिहासिक है जो हमेशा याद रखा जाएगा। आज के दिन तीनों कृषि कानून वापिस लेने के लिए बिल संसद में पास हुए हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन कोई जश्न नहीं मनाया जाएगा क्योंकि 700 से अधिक किसान साल भर से चल रहे आंदोलन के दौरान जान गंवा चुके हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य किसान का हक है और जब तक एमएसपी की गारंटी का कानून नहीं बनाने समेत अन्य मांगें पूरी नहीं की जातीं, आंदोलन जारी रहेगा।
एसडीएम डॉ. राजेश खोथ ने कहा कि किसी विवाह समारोह में किसी के आने-जाने को लेकर इस तरह के फैसले नहीं लेने चाहिए और किसानों को एक बार अपने इस फैसले पर दोबारा विचार करना चाहिए।
सं महेश विजय
वार्ता
More News
हरियाणा के बिजली मंत्री कोविड पॉजिटिव

हरियाणा के बिजली मंत्री कोविड पॉजिटिव

24 Jan 2022 | 3:29 PM

चंडीगढ़, 24 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के बिजली व जेल मंत्री रणजीत सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

see more..
नाबालिगा से बलात्कार : परिजनों ने किया रोेडजाम

नाबालिगा से बलात्कार : परिजनों ने किया रोेडजाम

23 Jan 2022 | 7:30 PM

हिसार, 23 जनवरी (वार्ता) हरियाणा के हिसार में एक बारह वर्षीय बच्ची से बलात्कार की घटना में आरोेपी को गिरफ्तार न किये जाने के खिलाफ और पुलिस जांच ढीली होने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने आज रोडजाम किया।

see more..
image