Friday, Aug 12 2022 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
खेल


मेयर्स के शतक से वेस्ट इंडीज ने हासिल की बढ़त

मेयर्स के शतक से वेस्ट इंडीज ने हासिल की बढ़त

ग्रॉस आइलेट, 26 जून (वार्ता) काइल मेयर्स (126 नाबाद) के शतक और कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (51) के अर्द्धशतक ने वेस्ट इंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को 106 रन की बढ़त दिलायी।

पहली पारी में बांग्लादेश को 234 रन पर समेटने के बाद कैरिबियाई टीम ने पहले दिन के अंत तक बिना किसी नुकसान के 67 रन बना लिये थे। दूसरे दिन मैच को यहीं से आगे बढ़ाते हुए ब्रेथवेट और जॉन कैम्पबेल ने 100 रन की साझेदारी की। शोरिफुल इस्लाम ने 78 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 45 रन बनाने वाले कैम्पबेल को आउट कर बांग्लादेश को पहली सफलता दिलायी। कप्तान ब्रेथवेट भी अपना अर्द्धशतक पूरा करते ही 51 रन पर आउट हो गये। उन्होंने 107 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके लगाये।

इसके फौरन बाद ही वेस्ट इंडीज ने रेमन रीफर (22) और न्क्रुमाह बोनर (0) का विकेट भी गंवा दिया, मगर काइल मेयर्स और जरमेन ब्लैकवुड ने पारी को संभालते हुए 116 रन की साझेदारी की। आउट होने से पहले ब्लैकवुड ने 121 गेंदें खेलकर छह चौकों की मदद से 40 रन बनाये और टीम के स्कोर को 248 तक पहुंचा दिया।

इसके बाद मेयर्स ने विकेटकीपर जोशुआ डा सिल्वा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक वेस्ट इंडीज ने 340/5 रन बना लिये। इस दौरान मेयर्स ने अपना शतक भी पूरा किया। इस समय मेयर्स 180 गेंदों पर 15 चौकों और दो छक्कों की बदौलत 126 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं, जबकि डा सिल्वा 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

शादाब

वार्ता

More News
बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

12 Aug 2022 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत में बधिरों के लिए क्रिकेट को नियंत्रित करने, बढ़ावा देने और क्रिकेट संबंधी आयोजन करने वाली शीर्ष संस्था बधिर क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने आगामी "छठी बधिर टी-20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप" के लिए चयनित दिल्ली राज्य टीम की घोषणा शुक्रवार को की।

see more..
तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

12 Aug 2022 | 6:06 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के लोकप्रीय खेल खो-खो की पहली लीग 'अल्टिमेट खो-खो' में जीएमआर स्पोर्ट्स की फ्रेंचाइज़ी तेलुगु योद्धा ने लीग के पहले संस्करण के लिए अपनी जर्सी का अनावरण शुक्रवार को किया।

see more..
अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

12 Aug 2022 | 5:59 PM

लौसेन (स्विट्ज़रलैंड), 12 अगस्त (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का एक प्रतिनिधिमंडल हॉकी इंडिया के नये संविधान में हुई प्रगति की जांच करने के लिये अगले हफ्ते भारत का दौरा करेगा। एफआईएच ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
बर्मिंघम से बहुत कुछ सीखा : अभिषेक

बर्मिंघम से बहुत कुछ सीखा : अभिषेक

12 Aug 2022 | 4:56 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रमंडल खेल 2022 में रजत पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के युवा फॉर्वर्ड खिलाड़ी अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इस अनुभव से बहुत कुछ सीखा और इसने उन्हें "बेहतर प्रदर्शन के लिये" प्रेरित किया है।

see more..
image