Wednesday, Nov 29 2023 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
खेल


भारत ने हांगकांग को 13-0 से हराया

भारत ने हांगकांग को 13-0 से हराया

हांगझोउ 03 अक्टूबर (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को पूल ‘ए’ के अपने अंतिम मैच में हांगकांग को 13-0 से हराकर अपना अजेय अभियान जारी रखा।

चीन में खेले जा रहे 19वें एशियाई खेलों में भारत बनाम हांगकांग महिला हॉकी मैच में आज भारत की ओर से वंदना कटारिया ने दूसरे, 16वें और 48वें मिनट में, दीपिका ने चौथे, 54वें और 58वें मिनट में, मोनिका ने 7वें मिनट में, दीप ग्रेस एक्का ने 11वें, 34वें और 42वें मिनट में, संगीता कुमारी ने 27वें और 55वें मिनट में और नवनीत कौर ने 58वें मिनट में ने गोल किए।

गोंगशु कैनाल स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन जीत और एक ड्रॉ की मदद से 4 मैचों में 10 अंक हासिल कर शीर्ष स्थान पर रहते हुए अपना ग्रुप अभियान समाप्त किया।

भारत गुरुवार को सेमीफाइनल में ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर रही टीम के खिलाफ खेलेगा।

एफआईएच रैंकिंग में सातवें नंबर की भारतीय महिला टीम ने आक्रामक शुरुआत करते हुए दूसरे मिनट में ही बढ़त हासिल कर ली, जब वंदना कटारिया ने एक शानदार शॉट के साथ गेंद को विपक्षी गोलपोस्ट में पहुंचा दिया। इसके ठीक दो मिनट बाद दीपिका ने भी एक बेहतरीन फील्ड गोल करते हुए भारतीय बढ़त को दोगुना कर दिया।

पहले क्वार्टर में भारतीय महिला हॉकी टीम ने लगातार आक्रामक रवैया अपनाए रखा और हांगकांग को कोई भी मौका नहीं दिया। सातवें मिनट में मोनिका ने एक फील्ड गोल कर स्कोर को 3-0 किया। वहीं, 11वें मिनट में दीप ग्रेस एक्का ने पेनल्टी कॉर्नर के मौके को गोल में तब्दील कर पहले क्वार्टर के खत्म होने से पहले भारत को 4-0 से आगे कर दिया।

दूसरे क्वार्टर में हांगकांग की टीम भारत के अटैक के आगे संघर्ष करती हुई नज़र आई। वंदना कटारिया ने मैच में अपना दूसरा गोल 16वें मिनट किया जबकि 27वें मिनट में संगीता कुमारी के एक और बेहतरीन फील्ड गोल की मदद से भारत ने पहले हाफ के खत्म होने तक 6-0 की मजबूत बढ़त हासिल कर ली।

तीसरे और चौथे क्वार्टर में भी भारतीय महिला हॉकी टीम ने अपना वर्चस्व बनाए रखा और लगातार गोल किए। इस बीच, 34वें और 42वें मिनट में दीप ग्रेस एक्का ने दो पेनल्टी कॉर्नर को गोल बदलते हुए मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की।

वहीं, चौथे क्वार्टर के 48वें मिनट में वंदना कटारिया ने भी एक और फील्ड गोल करते हुए अपना तीसरा गोल दागा। जबकि, 54वें मिनट में भारत को मिले एक और पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाते हुए दीपिका ने मैच में अपना दूसरा गोल किया।

भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इसके बाद भी गोल का सिलसिला जारी रखा और हांगकांग पर लगातार दबाव बनाए रखा। 55वें मिनट में संगीता कुमारी और 58वें मिनट में नवनीत कौर ने भी एक-एक गोल किया। इस बीच दीपिका ने 58वें मिनट में अपना हैट्रिक गोल पूरा करते हुए भारत की बड़ी जीत में अंतिम मुहर लगाई।

उल्लेखनीय है कि सेमीफाइनल तक के अपने सफ़र में, मंगलवार से पहले भारतीय महिला हॉकी टीम ने सिंगापुर को 13-0 और मलेशिया को 6-0 से हराया था। जबकि, दक्षिण कोरिया के ख़िलाफ़ उनका मुक़ाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।

राम

वार्ता

More News
मैक्सवेल के आतिशी शतक से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हराया

मैक्सवेल के आतिशी शतक से ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच विकेट से हराया

28 Nov 2023 | 11:18 PM

गुवाहाटी, 28 नवंबर (वार्ता) ग्लेन मैक्सवेल के 48 गेंदों में नाबाद 104 रनों की आतिशी शतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आज तीसरे टी-20 मुकाबले में पांच से हराकर सीरीज में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
बी.सुमित रेड्डी व एन.सिकी रेड्डी मिक्स डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में

बी.सुमित रेड्डी व एन.सिकी रेड्डी मिक्स डबल्स के प्री क्वार्टर फाइनल में

28 Nov 2023 | 9:51 PM

लखनऊ, 28 नवंबर (वार्ता) बी.सुमित रेड्डी व एन.सिकी रेड्डी की भारतीय जोड़ी ने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टुअर सुपर 300 के मुख्य ड्रा के मुकाबलों के पहले दिन मंगलवार को जीत के साथ मिक्स ड्रा के अंतिम 16 में जगह बना ली।

see more..
भारत ने ऋतुराज के शतकीय प्रहार से ऑस्ट्रेलिया को दिया 223 रनों का लक्ष्य

भारत ने ऋतुराज के शतकीय प्रहार से ऑस्ट्रेलिया को दिया 223 रनों का लक्ष्य

28 Nov 2023 | 9:42 PM

गुवाहाटी 28 नवंबर (वार्ता) भारत ने तीसरे टी-20 मुकाबले में मंगलवार को सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ की नाबाद 123 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 223 रन बनाने का लक्ष्य दिया।

see more..
मनीष गणेश जापान के युइचिरो इनुई को हराकर कलबुर्गी ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में

मनीष गणेश जापान के युइचिरो इनुई को हराकर कलबुर्गी ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में

28 Nov 2023 | 9:34 PM

कलबुर्गी 28 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के मनीष गणेश आईटीएफ कलबुर्गी ओपन में मंगलवार को खेले गये मुकाबले में 13वें प्रयास में अपना पहला एटीपी अंक हासिल करते हुए जापान के युइचिरो इनुई को हराते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गये हैं।

see more..
image