Tuesday, Oct 4 2022 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
भारत


बिरला ने की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक

बिरला ने की विपक्षी नेताओं के साथ बैठक

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में गतिरोध दूर करने के लिए आज यहां सभी राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की।

लोकसभा अध्यक्ष के चैम्बर में हुई इस बैठक में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सुप्रिया सुले, तृणमूल कांग्रेस के प्रो. सौगत राय एवं कल्याण बनर्जी, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन के प्रेमचन्द्रन, तेलुगू देशम पार्टी के गल्ला जयदेव, बहुजन समाज पार्टी के ऋतेश पांडेय, वाईएसआर कांग्रेस के मिथुन रेड्डी, बीजू जनता दल के अनुभव मोहंती, द्रविड़ मुनेत्र कषगम के ए राजा, शिवसेना के विनायक राऊत आदि शामिल थे।

श्री बिरला ने लोकसभा में पूरे मानसून सत्र में गतिरोध बने रहने के बाद अब शीतकालीन सत्र में भी गतिरोध को दूर करने के उद्देश्य से यह बैठक बुलाई थी।

राज्यसभा में पिछले सत्र के आखिरी दिनों में हुए अभूतपूर्व हंगामे के कारण उच्च सदन के 12 विपक्षी सदस्यों के निलंबन के कारण सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच टकराव चरम पर पहुंच गया है।

सचिन टंडन

वार्ता

More News
धनखड़ ने दी दशहरे की शुभकामनाएं

धनखड़ ने दी दशहरे की शुभकामनाएं

04 Oct 2022 | 5:12 PM

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ देशवासियों को दशहरे के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। श्री धनखड़ ने दशहरे की पूर्व संध्या पर मंगलवार को यहां जारी संदेश में कहा कि बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक दशहरा, धर्म में हमारी आस्था को और भी दृढ़ करता है।

see more..
गुरूद्वारा बंगला साहिब में शुरू होगा कार्डियो सेंटर

गुरूद्वारा बंगला साहिब में शुरू होगा कार्डियो सेंटर

04 Oct 2022 | 5:05 PM

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी राजधानी दिल्ली में समाज के निचले तबके के हृदय रोग से पीड़ित मरीजों के लिए नवम्बर में गुरूद्वारा बंगला साहिब में कार्यरत गुरु हरिकृष्ण पालीक्लिनिक डिस्पेंसरी में कार्डियो यूनिट संचालित करेगी जिसमें मरीजों को देश में सबसे सस्ता उपचार मुहैया कराया जाएगा।

see more..
अगले वर्ष वायु सेना में शामिल होंगी महिला अग्निवीर

अगले वर्ष वायु सेना में शामिल होंगी महिला अग्निवीर

04 Oct 2022 | 5:02 PM

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने आज कहा कि तीन हजार अग्निवीर ‘वायु’ आगामी दिसम्बर में वायु सेना में भर्ती हो जायेंगे जबकि महिला अग्निवीरों की भर्ती अगले वर्ष की जायेगी और शुरू में यह संख्या दस प्रतिशत रहेगी।

see more..
चीन की हर गतिविधि पर नजर रख रहा है भारत: वायुसेना प्रमुख

चीन की हर गतिविधि पर नजर रख रहा है भारत: वायुसेना प्रमुख

04 Oct 2022 | 4:47 PM

नयी दिल्ली 04 अक्टूबर (वार्ता) वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी आर चौधरी ने कहा है कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चीन की हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है और वायु सेना किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।

see more..
image