Thursday, Oct 28 2021 | Time 10:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में भारत बंद का मिलाजुला असर

राजस्थान में भारत बंद का मिलाजुला असर

जयपुर 27 सितंबर (वार्ता) केन्द्र कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसानों के भारत बंद का राजस्थान में असर मिला जुला नजर आ रहा हैं।

सीकर, गंगानगर, हनुमानगढ़ आदि जिलों में बाजार एवं मंडियां बंद रही वहीं राजधानी जयपुर तथा अलवर, जोधपुर, कोटा, भरतपुर समेत कई जिलों में किसानों के रैलियां एवं प्रदर्शन से सड़कों पर जाम लगा। जयपुर में किसानों ने रैली निकाली और यह रैली पूर्वाह्न ग्यारह बजे शहीद स्मारक से रवाना हुई और इससे एमआई रोड पर जाम लग गया। बाद में पुलिस ने जाम खुलवाया। मुख्य बाजारों से किसान रैली निकाल रहे हैं और दुकानदारों से बाजार बंद करने के लिए अपील भी की जा रही है। किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

जोधपुर जिले में भारत बंद के तहत केन्द्रीय कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन किया गया जहां किसानों के साथ कांग्रेस के लोगों ने भी भाग लिया। इसी तरह कोटा में भी विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

बंद के तहत अलवर जिले में किसानों ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम लगा दिया हैं जिससे हाई-वे पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। पुलिस जाम खुलवाने का प्रयास कर रही है। इसी तरह नागौर जिले में भी बंद का असर देखने को मिला और जिले के डीडवाना कस्बे में बाजार बंद रहे।

सीकर शहर में बाजार बंद रहे तथा किसान नेता अमराराम चौधरी तथा अन्य किसान नेताओं ने बाजार बंद करने की अपील की तथा केन्द्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इसी तरह प्रदेश के अन्य कुछ जिलों में भी विरोध प्रदर्शन किये गये।

किसानों के भारत बंद का कांग्रेस ने भी समर्थन किया हैं। प्रदेश कांग्रस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा किसानों का गला घोंटने के लिए लाए गए काले कृषि कानूनों के विरुद्ध किसान संगठनों ने शांतिपूर्ण भारत बंद का आह्वान किया है। भाजपा के अत्याचार के खिलाफ कांग्रेस पार्टी हर लड़ाई में अन्नदाता के साथ खड़ी है और राजस्थान कांग्रेस भारत बंद का पूर्णतः समर्थन करती है।

जोरा

वार्ता

More News
जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटें जीतेगी भाजपा- पूनियां

27 Oct 2021 | 11:24 PM

जयपुर, 27 अक्टूबर( वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कांग्रेस पर पचास साल तक आदिवासियों को सिर्फ वोट बैंक समझने का आरोप लगाते हुए दावा किया है कि मोदी सरकार के आदिवासियों के उत्थान के लिये कार्य करने एवं जनता के आशीर्वाद से धरियावद और वल्लभनगर दोनों सीटों पर भाजपा जीतेगी।

see more..
image