Tuesday, Aug 9 2022 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ 72 घंटों में ही चालान पेश

कोटा, 06 दिसम्बर(वार्ता) राजस्थान में कोटा के रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी के खिलाफ पुलिस ने घटना की 72 घंटों के भीतर ही अदालत में चालान पेश कर दिया ताकि अपराधी को सजा दिलाई जा सके।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि गत तीन दिसम्बर को कोटा के रेलवे कॉलोनी थाना क्षेत्र में एक साढे छह वर्ष की बालिका के साथ उसके पड़ोसी युवक द्वारा दुष्कर्म किए जाने की सूचना मिली थी जिसे पुलिस अधीक्षक (शहर) डा. विकास पाठक ने गंभीरता से लेते हुये आरोपी बंटी बैरवा को गिरफ्तार करने के आदेश दिये। इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राम कल्याण के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई जिसने जगह-जगह छापेमारी करके आरोपी बंटी बैरवा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने अपने पड़ोस में रहने वाली इस बालिका को झाड़ियों से बैर तोड़कर खिलाने के बहाने बहला-फुसलाकर ले गया था और एक खाली पड़े मकान में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया।
पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद इस मामले में त्वरित जांच-पड़ताल की कार्यवाही करते हुए ठोस साक्ष्य एकत्रित एकत्रित किये। बालिका के न्यायालय में बयान दर्ज करवाने के अलावा चिकित्सकीय परीक्षण, गवाहों के बयान आदि दर्ज किये और घटना के बाद बीते 72 घंटे के भीतर ही सभी कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करते हुए आज आरोपी के खिलाफ चालान पेश कर दिया।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image