Monday, May 16 2022 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
खेल


रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

रोहित कप्तान, कुलदीप यादव की वापसी

मुंबई, 26 जनवरी (वार्ता) सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए कप्तान के तौर पर भारतीय टीम में वापसी हो गयी है जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की भी टीम में वापसी हुई है।

अखिल भारतीय चयन समिति ने बुधवार रात वेस्ट इंडीज के खिलाफ आगामी वनडे और टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। भारतीय टीम तीन वनडे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में छह फरवरी से खेलेगी जबकि टी20 सीरीज कोलकाता के ईडन गार्डंस में 16 फरवरी से खेली जायेगी।

भारत को हाल में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट और वनडे सीरीज दोनों में हार का सामना करना पड़ा था। उन सीरीज में लोकेश राहुल कप्तान थे जो अब उपकप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। कुलदीप यादव लम्बे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विश्राम दिया गया है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन आश्विन भी टीम में नहीं हैं जबकि अब तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए रवींद्र जडेजा को भी नहीं चुना गया है।

अहमदाबाद में तीन वनडे छह, नौ और 11 फरवरी को खेले जाएंगे जबकि कोलकाता में तीन टी 20 मैच 16, 18 और 20 फरवरी को खेले जाएंगे।

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़ , शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुन्दर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वेंकटेशअय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुन्दर, मोहम्मद. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल

राज

वार्ता .

More News
शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

शीर्ष क्रम से अधिक योगदान चाहते हैं राहुल

16 May 2022 | 2:40 PM

मुम्बई, 16 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपना पिछला मुक़ाबला सात अप्रैल को एक महीने से ज़्यादा समय पहले जीता था। यह आईपीएल 2022 का दूसरा सप्ताह था। अब जब टूर्नामेंट के लीग स्तर में एक ही सप्ताह का समय बचा है और टीम प्लेऑफ़ में जाना चाहती है तो यह भी ज़रूरी है कि वे अपनी रणनीति में सटीक रहे।

see more..

16 May 2022 | 1:57 PM

see more..
image