Friday, Oct 7 2022 | Time 15:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रियो ने की हर घर तिरंगा अभियान की शुरूआत

कोहिमा 12 अगस्त (वार्ता) नागालैंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो ने शुक्रवार को कोहिमा के निकट किशामा के द्वितीय विश्व युद्ध संग्रहालय में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की अधिकारिक रूप से शुरूआत की, जो आजादी का अमृत महोत्सव का एक भाग है।
इस कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यमंत्री रियो द्वारा राष्ट्रीय झंडा फहराने से हुई, उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि झंडा हमारे गौरव और कड़ी मेहनत से प्राप्त की गई आजादी प्राप्त की खुशी का प्रतीक है और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान लोगों के दिलों में राष्ट्रीयता की भावना जगाने और भारतीय झंडे के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए है।
उन्होंने राज्य के सभी लोगों से 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय झंडा फहराने का आह्वान किया जिससे वे राष्ट्रव्यापी अभियान में शामिल हो सकें। उन्होंने विभिन्न विभागों और ग्रामीण परिषदों को सक्रिय रूप से जागरूकता फैलाने के लिए प्रेरित किया जिससे समाज के सभी वर्ग के लोग इसमें शामिल हो सकें।
श्री रियो ने कहा कि नागालैंड में आजादी का अमृत महोत्सव समारोह का आयोजन विभिन्न संगठनों द्वारा वॉकथॉन, प्रश्नोत्तर प्रतियोगिताओं, रैलियों, चित्रकला प्रतियोगिताओं, स्वच्छता अभियान के माध्यम से किया जा रहा है।
इस कार्यक्रम की अध्यक्षता करने वाले नगालैंड के मुख्य सचिव जे. आलम ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में स्वतंत्रता के 75 वर्षों का उत्सव एक महत्वपूर्ण अवसर है और देश और नागरिकों के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।
उन्होंने यह भी कहा कि इसे न केवल राज्य में बल्कि पूरे देश में सही तरीके से मनाया जा रहा है और ‘हर घर तिरंगा’ अभियान इन समारोहों का एक अभिन्न और प्रतीकात्मक भाग है और इसलिए सभी लोगों को अभियान में सक्रिय रूप से भाग लेना चाहिए।
घरों के अलावा, पीएसयू, स्थानीय स्वशासन निकायों, सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों और निजी फर्मों में भी झंडा फहराया जाएगा।
अभय.संजय
वार्ता
More News
मोदी ने बंगाल हादसे पर दुख जताया , मृतकों के

मोदी ने बंगाल हादसे पर दुख जताया , मृतकों के

06 Oct 2022 | 10:15 PM

कोलकाता/नयी दिल्ली 06 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में नदी में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए हादसे पर दुख जताया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपये देने की घोषणा की है ।

see more..
'सरकार की नाकामी के चलते रसूखदारों की ऐशगाह बनता जा रहा है उत्तराखण्ड'

'सरकार की नाकामी के चलते रसूखदारों की ऐशगाह बनता जा रहा है उत्तराखण्ड'

06 Oct 2022 | 9:46 PM

नैनीताल, 06 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस नेता एवं प्रतिपक्ष के नेता यशपाल आर्य ने अंकिता हत्याकांड और अल्मोड़ा के डांडा कांडा प्रकरण को लेकर गुरुवार को पुष्कर सिंह धामी सरकार पर हमला बोला और कहा कि उत्तराखण्ड कमजोर नेतृत्व के कारण रसूखदारों की ऐशगाह बनता जा रहा है।

see more..
सोनिया-राहुल ने भीड़ में गिरी बच्ची की मदद की

सोनिया-राहुल ने भीड़ में गिरी बच्ची की मदद की

06 Oct 2022 | 9:05 PM

मैसूर 06 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और श्री राहुल गांधी का गुरुवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वे कर्नाटक के मांड्या जिले में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भारी भीड़ में एक बच्ची की मदद करते नजर आ रहे हैं। .

see more..
image