Friday, Aug 12 2022 | Time 20:29 Hrs(IST)
image
खेल


बिना किसी दबाव के खेल रहा हूं: बेयरस्टो

बिना किसी दबाव के खेल रहा हूं: बेयरस्टो

लीड्स, 25 जून (वार्ता) न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में विस्फोटक शतक लगाने वाले जॉनी बेयरस्टो ने अपनी शानदार फॉर्म का राज़ बताते हुए कहा है कि वह दिमाग पर कोई भी बोझ लिये बिना अपना स्वाभाविक खेल खेल रहे हैं।

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में न्यूज़ीलैंड के 329 रन बनाने के बाद इंग्लैंड 55 रन पर छह विकेट खो चुकी थी और कीवी मैच पर पूरी तरह हावी थे, मगर बेयरस्टो ने न सिर्फ डेब्यूटांट जेमी ओवरटन के साथ 209 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को दबाव से निकाला, बल्कि विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए कीवी गेंदबाजों का मनोबल भी तोड़ दिया।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बेयरस्टो 126 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से 130 रन बना चुके हैं। उनके साथी ओवरटन ने भी 106 गेंदों पर 89 रन बना लिये हैं और इंग्लैंड 264/6 के स्कोर पर पहुंच गयी है।

बेयरस्टो ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं हमेशा से इस तरह खेलने की क्षमता रखता हूं। मेरा खयाल है कि यह मेरा व्यक्तित्व है जो अब उभर कर आ रहा है। मैं अब क्रीज पर ज्यादा सहज महसूस कर रहा हूं, मुझपर कोई खास दबाव नहीं है।”

बेयरस्टो ने इससे पहले ट्रेंट ब्रिज टेस्ट में भी शानदार शतक जड़ा था, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 50 ओवर के अंदर ही 299 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था। उन्होंने कहा, “मैं युवा जॉनी बन गया हूं, जहां मैं गेंद को देख पा रहा हूं। कई बार कई तरह की चीज़ों पर बकवास की जाती है, कई बार ये आपके दिमाग में घर कर जाती हैं। मुझे उन लोगों की बातें सुननी हैं जो मेरे लिये मायने रखते हैं और अभी मैं वही कर रहा हूं। मेरे लिये सबसे जरूरी है कि मैं अपने अंदाज में खेलूं।”

बेयरस्टो ने कहा कि बेन स्टोक्स की कप्तानी और ब्रेंडन मैकुलम की कोचिंग में टीम चीजों को सरल रखने की कोशिश कर रही है।

टेस्ट क्रिकेट में 10 शतक लगा चुके बेयरस्टो ने कहा, “आप या तो अपना स्वाभाविक खेल खेल सकते हैं, या वैसे खेल सकते हैं जैसे क्रिकेटर सालों से खेलते आये हैं, लेकिन आपको मैच का रुख बदलने की जरूरत होती है।”

दूसरे दिन चाय तक इंग्लैंड 91/6 पर खेल रही थी। जब बेयरस्टो से पूछा गया कि तीसरे सत्र से पहले उन्हें क्या निर्देश दिये गये, तो उन्होंने कहा, “गुड लक, मैच का आनंद लो। सिर्फ इतना ही कहा गया था।”

बेयरस्टो के शब्द इंग्लैंड के नये मंत्र को प्रतिबिंबित करते हैं।

शादाब

वार्ता

More News
बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

बधिर क्रिकेट सोसायटी ने राष्ट्रीय चैम्पियनशिप के लिए दिल्ली टीम की घोषणा की

12 Aug 2022 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत में बधिरों के लिए क्रिकेट को नियंत्रित करने, बढ़ावा देने और क्रिकेट संबंधी आयोजन करने वाली शीर्ष संस्था बधिर क्रिकेट सोसाइटी (डीसीएस) ने आगामी "छठी बधिर टी-20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप" के लिए चयनित दिल्ली राज्य टीम की घोषणा शुक्रवार को की।

see more..
तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

तेलुगु योद्धा ने अपनी आधिकारिक जर्सी का अनावरण किया

12 Aug 2022 | 6:06 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) भारत के लोकप्रीय खेल खो-खो की पहली लीग 'अल्टिमेट खो-खो' में जीएमआर स्पोर्ट्स की फ्रेंचाइज़ी तेलुगु योद्धा ने लीग के पहले संस्करण के लिए अपनी जर्सी का अनावरण शुक्रवार को किया।

see more..
अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

अगले हफ्ते भारत दौरा करेगा एफआईएच प्रतिनिधिमंडल

12 Aug 2022 | 5:59 PM

लौसेन (स्विट्ज़रलैंड), 12 अगस्त (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) का एक प्रतिनिधिमंडल हॉकी इंडिया के नये संविधान में हुई प्रगति की जांच करने के लिये अगले हफ्ते भारत का दौरा करेगा। एफआईएच ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

see more..
बर्मिंघम से बहुत कुछ सीखा : अभिषेक

बर्मिंघम से बहुत कुछ सीखा : अभिषेक

12 Aug 2022 | 4:56 PM

नयी दिल्ली, 12 अगस्त (वार्ता) राष्ट्रमंडल खेल 2022 में रजत पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम के युवा फॉर्वर्ड खिलाड़ी अभिषेक सिंह ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने इस अनुभव से बहुत कुछ सीखा और इसने उन्हें "बेहतर प्रदर्शन के लिये" प्रेरित किया है।

see more..
image