Wednesday, May 18 2022 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
भारत


लाल किले की घटना की जांच हो : टिकैत

लाल किले की घटना की जांच हो : टिकैत

नयी दिल्ली 27 जनवरी (वार्ता) किसान नेता राकेश टिकैत ने लाल किला परिसर में कल लोगों के प्रवेश करने तथा धार्मिक झंडा फराये जाने की घटना की जांच कराने की मांग की है ।

श्री टिकैत ने बुधवार को संवाददाताओं से बातचीत में लाल किला में घुसने और वहां झंडा फहराये जाने वालों को चिन्हित करने और उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की । उन्होंने कहा कि ऐसा करने वाले लोगों का किन राजनीतिक दलों और व्यक्तियों से संबंध था इसकी जांच करायी जानी चाहिये ।

उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने किसानों से लाल किला जाने का आह्वान नहीं किया था वे पहले से निर्धारित मार्ग पर आगे बढ़ रहे थे । उन्होंने कहा कि परेड के लिए पहले से निर्धारित कुछ मार्गों की घेराबंदी की गयी थी जिसकी भी जांच करायी जानी चाहिये ।

किसान नेता ने कहा कि जिस किसी ने भी पुलिस कर्मियों पर ट्रैक्टर चढाने का प्रयास किया उनकी पहचान की जानी चाहिये और उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिये । किसान संगठनों और पुलिस के बीच समझौते के बाद गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी में किसान परेड निकालने पर सहमति बनी थी ।

उल्लेखनीय है कि कल किसान परेड के दौरान काफी लोग ट्रैक्टर के साथ लाल किला परिसर में घुस गये थे और वहां एक धार्मिक झंडा फहराया था और तोड़फोड की थी । किसान संगठन तीन कृषि सुधार कानूनों को रद्द करने तथा फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी दर्जा देने की मांग को लेकर 63 दिनों से राजधानी की सीमाओं पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं ।

अरुण, उप्रेती

वार्ता

More News
सीबीआई ने कार्ति के सहयोगी भास्कररमण को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने कार्ति के सहयोगी भास्कररमण को किया गिरफ्तार

18 May 2022 | 11:12 AM

नयी दिल्ली, 18 मई (वार्ता) केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री के पुत्र व सांसद कार्ति पी चिदंबरम के करीबी सहयोगी एस भास्कररमण को चीनी कंपनी को वीजा जारी करने की सुविधा प्रदान करने के लिए रिश्वत लेने के मामलों में गिरफ्तार किया है।

see more..
देश में 1,800 से अधिक कोरोना के नये मामले दर्ज

देश में 1,800 से अधिक कोरोना के नये मामले दर्ज

18 May 2022 | 11:03 AM

नयी दिल्ली 18 मई (वार्ता) भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की नई लहर के बीच देश में पिछले 24 घंटे में 1,829 नये मामले सामने आये हैं और इसी के साथ कुल संक्रमितों की संख्या चार करोड़ 31 लाख 27 हजार 199 हो गई है। वहीं, इस अवधि में 33 लोगों की मौत हुई है,

see more..
ज्ञानवापी पर सुप्रीम कोर्ट का आदेशः 'शिवलिंग' की हो रक्षा, 'नमाज' में न हो बाधा

ज्ञानवापी पर सुप्रीम कोर्ट का आदेशः 'शिवलिंग' की हो रक्षा, 'नमाज' में न हो बाधा

18 May 2022 | 10:05 AM

नयी दिल्ली, 17 मई (वार्ता) उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर से सटे ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में उस क्षेत्र की रक्षा करने का मंगलवार को राज्य सरकार को निर्देश दिया, जहां हिंदू पक्ष के अनुसार एक 'शिवलिंग' पाया गया था।

see more..
image