Monday, May 16 2022 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
खेल


क्रेजीकोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची कीज

क्रेजीकोवा को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची कीज

मेलबोर्न, 25 जनवरी (वार्ता) अमेरिकी खिलाड़ी मैडिसन कीज ने मंगलवार को चेक गणराज्य की रौलां गैरो चैंपियन बारबोरा क्रेजीकोवा को हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्टे्लियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है।

दोनों खिलाड़ियों के बीच पहले मुकाबले में कीज ने मौजूदा एकल और युगल चैंपियन बारबोरा क्रेजीकोवा पर केवल एक घंटे 25 मिनट में 6-3, 6-2 से जीत हासिल की। इस तरह उन्होंने सात वर्षों में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

कीज ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "मुझे लगता है कि मैं आज बहुत अच्छा खेली । यहां लंबे समय के बाद सेमीफाइनल में पहली बार पहुंच कर बहुत खुश हूं।"

उन्होंने कहा,'मैं बस अपने आप से थोड़ा अधिक खेल रही हूं, जरूरी नहीं कि गेंद पर विनर शॉट खेलने की कोशिश करुं, ... मै बस शॉट को खेल कर प्वाइंट बनाने की कोशिश कर रही हूं। अगर वह विनर शॉट हो जाए, तो हो जाए।'

कीज ने 27 विनर्स के साथ जीत हासिल की, जिनमें से 11 ऐस थे। अमेरिकी खिलाड़ी वर्तमान में विश्व में 51वें स्थान पर हैं। उन्होंने अपना आक्रामक खेल दिखाया और अपने 21 बेजां भूलों को पीछे दिया।

इसके विपरीत क्रेजीकोवा ने 12 विनर्स लगाए और 28 बेजां भूलें कीं। सिडनी फाइनलिस्ट क्रेजीकोवा ने अपने पिछले 47 मैचों में से 38 में जीत हासिल की थी।लेकिन इस मुकाबले में कीज ने मैच में चार बार उनकी सर्विस ब्रेक की।

दानिश राज

वार्ता

More News
फिसड्डी टीमों के बीच सम्मान बचाने की भिड़ंत

फिसड्डी टीमों के बीच सम्मान बचाने की भिड़ंत

16 May 2022 | 5:44 PM

मुम्बई,16 मई (वार्ता) आईपीएल के प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस और सनराइज़र्स हैदराबाद के बीच वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में सम्मान बचाने की भिड़ंत होगी। मुम्बई 12 मैचों में नौ हार के बाद मात्र छह अंक लेकर 10 टीमों में अंतिम स्थान पर है जबकि हैदराबाद 12 मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। मुम्बई अपना पिछला मैच जीतकर और हैदराबाद पिछला मैच हारकर इस मुकाबले में उतर रही हैं।

see more..
ममता ने थॉमस कप विजेता टीम को बधाई दी

ममता ने थॉमस कप विजेता टीम को बधाई दी

16 May 2022 | 5:43 PM

कोलकाता, 16 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम को थॉमस कप की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी।

see more..
image