Tuesday, Nov 30 2021 | Time 05:10 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


साढे सात क्विंटल अफीम डोडा बरामद

कोटा, 27 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में कोटा जिले में पुलिस और नारकोटिक्स विभाग ने अलग-अलग कार्यवाही करते हुए लगभग साढ़े सात क्विंटल अवैध अफीम डोडा चूरा बरामद किया। हालांकि दोनों ही मामलों में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।
केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा के उपायुक्त विकास जोशी ने आज बताया कि ब्यूरो को अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद विभागीय टीम ने जयपुर- कोटा- चित्तौड़गढ़ मार्ग पर कल रात बाईपास पर नाकेबंदी की। नाकाबंदी के दौरान एक इजुस वाहन ने नारकोटिक्स ब्यूरो के वाहन को टक्कर मारकर भागने का प्रयास किया।
ब्यूरो की टीम ने तस्करों का पीछा कर उनके वाहन को आगे जाकर रोक लिया लेकिन उसमें सवार दो तस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में कामयाब हो गए। तस्करों के वाहन आरजे 20 जीबी 5649 की तलाशी लेने पर उसमें से 40 कट्टों में भरा सात क्विंटल 42 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा बरामद हुआ जिसकी कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जाती है।
एक अन्य घटनाक्रम में कोटा ग्रामीण पुलिस ने सुकेत थाना क्षेत्र में एक कार से 25 किलो अवैध अफीम डोडा चूरा बरामद किया लेकिन कार में सवार तस्कर भागने में कामयाब हो गया।
हाडा रामसिह
वार्ता
image