Saturday, Dec 3 2022 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


शोपियां में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए

शोपियां में दो मुठभेड़ों में चार आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर 05 अक्टूबर (वार्ता) जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने दो मुठभेड़ों में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकवादियों को मार गिराया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि पहली मुठभेड़ द्राच गांव में मंगलवार रात हुई और दूसरी मुठभेड़ बुधवार तड़के दक्षिण कश्मीर के इसी जिले के मुलू गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर चलाए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान

हुई।

मुठभेड़ ऐसे समय में शुरू हुई जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार से जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर थे।

श्री शाह राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद मंगलवार रात श्रीनगर पहुंचे और उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में बुधवार को एक और जनसभा को संबोधित करेंगे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि द्राच में मुठभेड़ में मारे गए तीन स्थानीय आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए थे।

एडीजीपी ने कहा कि तीन आतंकवादियों में से हनान बिन याकूब और जमशेद के रूप में पहचाने गए आतंकवादी दो अक्टूबर, 2022 को पिंगलाना में एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) जावेद डार और 24 अगस्त, 2022 को पश्चिम बंगाल के एक बाहरी मजदूर की पुलवामा में हत्या में शामिल थे। शोपियां जिले में ही आज तड़के हुई मुलू मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक स्थानीय अज्ञात आतंकवादी मारा गया।

पुलिस ने कहा कि अभियान जारी है और विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है।

जांगिड़

वार्ता

More News
ग्राहक के कार्ड के जरिए एटीएम से पैसा निकालने वाला गार्ड गिरफ्तार

ग्राहक के कार्ड के जरिए एटीएम से पैसा निकालने वाला गार्ड गिरफ्तार

01 Dec 2022 | 7:55 PM

श्रीनगर 01 दिसंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उसने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में ग्राहक के कार्ड का इस्तेमाल कर पैसे निकालने के मामले में एक एटीएम के गार्ड को गिरफ्तार किया है।

see more..
image