Wednesday, Dec 1 2021 | Time 00:16 Hrs(IST)
image
खेल


सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

डोमिंगो ने शनिवार को मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि वह और उनका सपोर्ट स्टाफ यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि खिलाड़ी बाहरी शोर से प्रभावित न हों। उन्होंने कहा, “ मैं यहां सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आया हूं। टीम के बाहर क्या कहा जाता है, मैं इससे ज्यादा चिंतित नहीं हो सकता। मेरा ध्यान टीम को कल के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छी तरह तैयार करने पर है। ”

कोच ने कहा, “ जब आप बंगलादेश के लिए खेल रहे होते हैं तो चीजें ठीक न होने पर हमेशा आलोचना होती रहती है। यह अंतरराष्ट्रीय खेल का हिस्सा है। कोचिंग का एक बड़ा हिस्सा टीम के लिए इस बात पर ध्यान केंद्रित करना है कि वे क्या नियंत्रित कर सकते हैं। लोग क्या लिख रहे हैं और क्या कह रहे हैं, इसके बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। हम अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, हम अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन कर सकते हैं। जिन क्षेत्रों में हमें लगता है कि हमें सुधार करने की जरूरत है। जैसे ही हम बाहरी चीजों के बारे में चिंता करते हैं, तो आपका ध्यान उस चीज से हट जाता है जिस पर हमें ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है। हमें किस चीज पर ध्यान देने की जरूरत है, इस पर लंबी और गहन बातचीत की है और निष्कर्ष क्रिकेट है। ”

डोमिंगो ने कहा, “ मुझे लगता है कि हम पिछले कुछ महीनों में श्रीलंका के खिलाफ खेले हैं। हमने उनके खिलाफ वनडे और टेस्ट में कुछ अच्छे मुकाबले देखे हैं। हमने पिछले कुछ महीनों में हसरंगा के खिलाफ काफी खेला है और हम जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
पाकिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट के लिए शाकिब अल हसन की बंगलादेश टीम में वापसी

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट के लिए शाकिब अल हसन की बंगलादेश टीम में वापसी

30 Nov 2021 | 9:44 PM

ढाका, 30 नवम्बर (वार्ता) पाकिस्तान के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में हार झेलने के बाद बंगलादेश के लिए एक अच्छी ख़बर आ रही है, और वह ये कि दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक बार फिर टीम में वापसी कर रहे हैं। टी20 विश्वकप 2021 के दौरान शाकिब को हैम्सट्रिंग इंजरी हुई थी और उसके बाद से ही वह टीम से बाहर थे, पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में भी वह नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 4 दिसंबर से खेला जाएगा, पाकिस्तान फ़िलहाल 1-0 से सीरीज़ में आगे है।

see more..
परमाल के पंजे ने श्रीलंका को 204 पर समेटा

परमाल के पंजे ने श्रीलंका को 204 पर समेटा

30 Nov 2021 | 9:40 PM

गाले, 29 नवम्बर वार्ता लेफ्ट आर्म स्पिनरों वीरासैमी परमॉल (35 रन पर पांच विकेट) और जोमेल वारिकन (50 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से वेस्ट इंडीज ने श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन मंगलवार को पहली पारी में 204 रन पर समेट दिया और फिर ठोस शुरुआत करते हुए अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 69 रन बना लिए। विंडीज अभी पहली पारी में 135 रन से पीछे है।

see more..
धोनी, रोहित,विराट बुमराह और मैक्सवेल रिटेन, नीलामी में उतरेंगे हार्दिक पांड्या और ईशान किशन

धोनी, रोहित,विराट बुमराह और मैक्सवेल रिटेन, नीलामी में उतरेंगे हार्दिक पांड्या और ईशान किशन

30 Nov 2021 | 9:28 PM

मुंबई, 30 नवम्बर (वार्ता) गत चैंपियन महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सुनील नारायण, आंद्रे रसेल और ग्लेन मैक्सवेल कुछ बड़े नामों में शुमार हैं जिन्हें मौजूदा फ़्रेंचाइज़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए बरक़रार रखने का फ़ैसला किया है ज़बकि हार्दिक पांड्या और इशान किशन इस बार नीलामी में शामिल होंगे।

see more..
स्टेफनी टेलर आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में

स्टेफनी टेलर आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में

30 Nov 2021 | 8:25 PM

दुबई, 30 नवंबर (वार्ता) वेस्ट इंडीज महिला क्रिकेट टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर पाकिस्तान के खिलाफ हाल ही में संपन्न वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन की बदौलत वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष 10 में पहुंच गईं हैं।

see more..
भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया रवाना

भारतीय महिला हॉकी टीम कोरिया रवाना

30 Nov 2021 | 8:09 PM

बेंगलुरु, 30 नवंबर (वार्ता) भारतीय महिला हॉकी टीम पांच से 12 दिसंबर तक होने वाले एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मंगलवार को कोरिया के डोंगहे के लिए रवाना हो गई।

see more..
image